The Lallantop
Advertisement

46 पर सिमटा भारत तो सामने आकर बोले रोहित- मैं पिच को...

रोहित शर्मा से ग़लती हुई. ये बात सारे क्रिकेट फ़ैन्स एक स्वर से बोल रहे थे. और अब कप्तान रोहित ने भी इसे स्वीकार कर लिया है. बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में भारत 46 रन पर सिमटा, तो रोहित सामने आकर बोले...

Advertisement
Rohit Sharma
रोहित ने माना- ग़लती हुई मित्रों! (AP)
pic
सूरज पांडेय
17 अक्तूबर 2024 (Updated: 17 अक्तूबर 2024, 19:42 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कप्तान रोहित शर्मा ने गलती स्वीकार कर ली है. बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में ऐतिहासिक बैटिंग के बाद रोहित ने स्वीकारा कि उनसे पिच को समझने में ग़लती हुई. रोहित ने माना कि उन्हें यहां टॉस जीतकर पहले बैटिंग नहीं करनी चाहिए थी.

बता दें कि बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम सिर्फ़ 46 रन बना पाई. यह अपने घर में इनका सबसे छोटा टेस्ट टोटल है. तीन मैच की सीरीज़ के पहले टेस्ट का पहला दिन बारिश से धुल गया. दूसरे दिन हालात सुधरे, टॉस हुआ. रोहित शर्मा ने इसे जीता. और फिर बैटिंग का फैसला कर लिया.

गर्दन में अकड़न के चलते शुभमन गिल इस टेस्ट में नहीं खेले. जिसके चलते विराट कोहली को नंबर तीन पर बैटिंग करनी पड़ी. लेकिन उससे पहले, रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी को स्विंग और सीम झेलनी पड़ी. ओवरकास्ट कंडिशंस में इन दोनों के लिए पहले छह ओवर झेलने मुश्किल हो रखे थे.

यह भी पढ़ें: 46 ऑल आउट अब नया... बेंगलुरु में भारत पस्त तो ऑस्ट्रेलियन मीडिया ने क्या लिख डाला!

और सातवें ओवर में रोहित का विकेट भी गिर गया. उन्हें टिम साउदी ने बोल्ड किया. विराट कोहली बिना खाता खोले वापस लौट गए. और यही हाल सरफ़राज़ खान का भी रहा. बारिश के चलते बीच में थोड़ी देर मैच रुका लेकिन इससे हालात पर ज्यादा अंतर नहीं पड़ा. भारतीय बल्लेबाजों का स्ट्रगल जारी रहा.

31.2 ओवर्स में ही भारतीय बैटिंग ध्वस्त हो गई. इनके पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए. मैट हेनरी ने पांच विकेट निकाले. दिन का खेल खत्म हुआ तो भारत ने तीन विकेट खोकर 180 रन बना लिए थे. डेवन कॉन्वे ने 91 रन की पारी खेली. पहले दिन के खेल के बाद रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ़्रेंस में आए. और बोले,

'हमने सोचा था कि पहले सेशन के बाद इससे सीमर्स को बहुत मदद नहीं मिलेगी. इसमें बहुत घास भी नहीं थी. हमें लगा था कि ये फ़्लैट होगी. यह गलत फैसला था. मैं पिच को अच्छे से नहीं पढ़ पाया.'

बता दें कि रोहित के स्वीकार करने से पहले ही जनता ये बात मान चुकी थी. क्योंकि ना सिर्फ़ भारत ने पहले बैटिंग करने का गलत फैसला लिया, बल्कि इनकी प्लेइंग इलेवन में भी तीन स्पिनर्स हैं. इन्होंने आकाश दीप की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया है. और इसके चलते ऐसे हालात में टीम के पास एक पेसर भी कम है. भारत इस मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की पेस जोड़ी के साथ उतरा है.

और न्यूज़ीलैंड की पहली पारी में अभी तक इन्हें कोई सफलता नहीं मिली है. पहली पारी में न्यूज़ीलैंड ने अभी तक कुल तीन विकेट खोए हैं और ये तीनों ही भारतीय स्पिनर्स को मिले. कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया. न्यूज़ीलैंड के लिए रचिन रविंद्र और डैरिल मिचल नाबाद लौटे हैं. भारतीय टीम ने इस पारी में फ़ील्डिंग में भी निराश किया. इन्होंने न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों को कई मौके दिए.

वीडियो: रोहित शर्मा इंडियन क्रिकेट की भलाई के लिए बड़ी तैयारी में लगे हैं!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement