The Lallantop
Advertisement

रोहित शर्मा का कमाल, विकेट के पीछे से पलट दिया मैच!

कोई था, जो विकेट के पीछे से खेल पलट देता था. सुनकर कुछ याद आया? बढ़िया, आगे बढ़ते हैं क्योंकि माही भाई तो रिटायर हो गए. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ़ चल रहे पहले टेस्ट में किसी और ने विकेट के पीछे से खेल पलटा. और वो भी बिना दस्तानों के.

Advertisement
Rohit Sharma, INDvsENG
रोहित ने लिया कमाल का कैच (स्क्रीनग्रैब)
pic
सूरज पांडेय
25 जनवरी 2024 (Published: 13:30 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कोई था, जो विकेट के पीछे से खेल पलट देता था. सुनकर कुछ याद आया? बढ़िया, आगे बढ़ते हैं क्योंकि माही भाई तो रिटायर हो गए. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ़ चल रहे पहले टेस्ट में किसी और ने विकेट के पीछे से खेल पलटा. और वो भी बिना दस्तानों के. चलिए, विस्तार से बताते हैं.

हैदराबाद का मैदान. बेन स्टोक्स ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया. ज़ैक क्रॉली और बेन डकेट ने बैज़बॉल से शुरुआत की. फिर आए रवि अश्विन, अश्विन ने डकेट को LBW करा, इंग्लैंड को पहला झटका दिया. और फिर क्रीज़ पर आए ऑली पोप. पोप का इंडिया में खराब प्रदर्शन जारी रहा. वह शुरुआत में ही संघर्ष करते दिखे. और तभी जडेजा ने उनके संघर्ष का अंत कर दिया.

# Rohit Catch Pope

लेकिन इस विकेट में रोहित शर्मा का भी बड़ा रोल रहा. दरअसल पोप ने जडेजा की एक नीची रहती गेंद को डिफेंड करने की कोशिश की. इस चक्कर में वह काफी नीचे झुक गए. गुड लेंथ पर पड़ी गेंद ने पोप के बल्ले का बाहरी किनारा लिया. और काफी नीचे रहते हुए स्लिप की ओर बढ़ी. जहां खड़े रोहित ने एकदम सटीक अंदाज में इसे लपक लिया.

यह भी पढ़ें: रोहित का इशारा... खत्म हो गए रहाणे और पुजारा?

कैच इतना सटीक था कि थर्ड अंपायर ने आउट कंफ़र्म करने के लिए इसे क़रीब से देखा. रीप्लेज़ में साफ हुआ कि रोहित ने एकदम क्लीन कैच पकड़ा है. और इसके बाद पोप को वापस जाना पड़ा. पोप का भारत में रिकॉर्ड बहुत ही खराब रहा है. इस मैच से पहले वह भारत में हुए चार मैच में बमुश्किल 150 रन बना पाए हैं.

मैच पर लौटें तो इंग्लैंड का मिडल ऑर्डर अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया. 55 रन पर पहला और 58 पर इंग्लैंड का दूसरा विकेट गिरा. जबकि 60 के टोटल पर ज़ैक क्रॉली आउट हुए. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और जो रूट थोड़ी देर तक विकेट पर रुके. दोनों के बीच 61 रन की पार्टरनशिप भी हुई. लेकिन 121 के टोटल पर बेयरस्टो और 125 पर रूट भी आउट हो गए. भारत के लिए पांचों विकेट्स स्पिनर्स के खाते में गए. अश्विन-जडेजा ने दो-दो जबकि अक्षर ने एक विकेट निकाला.

वीडियो: Suryakumar Yadav T20 में ऐसा खेले, ICC से इनाम दिए बिना नहीं रहा गया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement