The Lallantop
Advertisement

रोहित अपने पीछे... हिटमैन की कप्तानी की ऐसी तारीफ़, सुनकर फ़ैन्स खुश हो जाएंगे

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने कानपुर में कमाल कर दिया. और अब एक बार फिर से उनके सेल्फ़लेस अप्रोच की जमकर सराहना हो रही है. रोहित की कप्तानी में भारत एक और WTC फ़ाइनल की ओर बढ़ रहा है.

Advertisement
Rohit Sharma, Ravindra Jadeja
रोहित की कप्तानी में भारत ने बांग्लादेश को कूटा (AP)
pic
सूरज पांडेय
1 अक्तूबर 2024 (Updated: 1 अक्तूबर 2024, 19:53 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रोहित शर्मा की जमकर तारीफ़ हो रही है. भारतीय टीम ने जिस तरह से कानपुर टेस्ट खेला, दुनिया रोहित की फिर से फ़ैन हो गई. और इन लोगों में पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर भी शामिल हैं. कानपुर टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद मांजरेकर ने क्रिकइंफ़ो पर बात करते हुए रोहित की खूब तारीफ़ की.

कानपुर में बारिश और गीली आउटफ़ील्ड के चलते दो दिन से ज्यादा का खेल खराब हुआ. लेकिन इसके बावजूद भारत ने जीत के लिए खेलना चुना. उन्होंने चौथे दिन सिर्फ़ 34.4 ओवर्स में 285 रन बना डाले. और इसी अप्रोच से मांजरेकर बहुत खुश दिखे.

यह भी पढ़ें: RoBall का क्रेडिट चुराने आए थे माइकल वॉन, बुरी तरह हौंके गए!

मांजरेकर के मुताबिक ये चैंपियंस का अप्रोच है जिसे रोहित ने इस टीम में भरा है. वह बोले,

'यह एक ऐसी लेगेसी है, जिसे एक कप्तान के रूप में रोहित शर्मा अपने पीछे छोड़ेंगे. वह इसी तरह सोचते हैं. एक मजबूत टीम, जो दुनिया की टॉप-टू टीम्स में से एक है. उन्होंने बर्बाद हुए वक्त को ध्यान में रखते हुए चैंपियंस वाला अप्रोच दिखाया. रोहित ने एक उदाहरण की तरह लीड करते हुए, ठीक वैसा ही किया जैसा उन्होंने 50 ओवर्स के वर्ल्ड कप में किया था. रोहित शर्मा इंडियन क्रिकेट में अपने योगदान के रूप में यही पीछे छोड़ेंगे.'

मांजरेकर ने रोहित की लेगेसी पर बात करते हुए आगे कहा कि वह पर्सनल माइलस्टोन की चर्चा नहीं करते हैं. क्योंकि उनका लक्ष्य मैच जीतना होता है. मांजरेकर बोले,

'आप बस टीम के लिए कुछ करते हैं और जीतने के लिए खेलते हैं. उन्हें प्रोसेस से फ़र्क़ नहीं पड़ता, 50 ओवर्स वाले वर्ल्ड कप की तरह. उन्होंने एक भी बड़ा शतक नहीं मारा, कुछ भी ऐसा नहीं किया. यहां भी वह अपना विकेट दांव पर लगाने में खुश थे. और एकाएक हमें एक ऐसा टेस्ट मिला, जिसे भारत जीत सकता था. आपको इसके लिए रोहित शर्मा की तारीफ़ करनी होगी.'

बता दें कि भारत ने पहली पारी के आधार पर 52 रन की लीड लेने के बाद, बांग्लादेश की दूसरी पारी 146 रन पर समेट दी. टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन विकेट निकाले. टीम इंडिया को चौथी पारी में जीत के लिए 95 रन बनाने का टार्गेट मिला. और भारत ने दूसरी पारी में भी तेज शुरुआत की. रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए. और फिर शुभमन गिल भी वापस लौट गए.

लेकिन इन विकेट्स का भारत के अप्रोच पर कोई खास असर नहीं पड़ा. इन्होंने पॉजिटिव बैटिंग जारी रखी और 17.2 ओवर्स में ही मैच अपने नाम कर लिया. ओपनर यशस्वी जायसवाल ने दोनों पारियों में पचासे जड़े. उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया.

वीडियो: Test Match को Rohit Sharma ने T20 बना दिया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement