The Lallantop
Advertisement

IPL में बेहतरीन खेल रहे किस दिग्गज को नहीं मिली इंडियन टीम एंट्री?

IPL 2022 के बाद होने वाली इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका T20I सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टीम में कुछ नए चेहरों को जगह मिली है.

Advertisement
Indian team file photo
फाइल फोटो. (Courtesy: Twitter)
pic
पुनीत त्रिपाठी
22 मई 2022 (Updated: 22 मई 2022, 01:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2022 के बाद होने वाली इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका T20I सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टीम में कुछ नए चेहरों को जगह मिली है. जबकि कुछ नामी-गिरामी प्लेयर्स को रेस्ट दिया गया है. IPL 2022 की फॉर्म देखते हुए कुछ पुराने स्टार्स को वापस भी बुलाया गया है.

नए चेहरों में उमरान मलिक सबसे बड़ा और एक्साइटिंग नाम है. उमरान ने इस सीजन 13 मैच में 21 विकेट निकाले हैं, और सबसे फास्ट गेंदबाजों की लिस्ट में नंबर एक पर भी हैं. 5 मई को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में उमरान ने 157 kmph से बॉल डाली थी, जो इस सीजन की सबसे तेज बॉल थी.

# Team India

पंजाब किंग्स के डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट अर्शदीप सिंह को भी इंडियन टीम से बुलावा आया है. अर्शदीप ने कमाल की बोलिंग की है, और अपनी यॉर्कर्स से लगातार बल्लेबाजों को परेशान किया है. जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया गया है और उनकी अनुपस्थिति में ये दोनों युवा गेंदबाज अपने जलवे बिखेरेंगे.

बुमराह के साथ टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी रेस्ट दिया गया है. रोहित और विराट दोनों की फॉर्म इस सीजन अभी तक निराशाजनक रही है, और फै़न्स चाहेंगे कि ये दोनों नेशनल टीम में मजबूत वापसी करें. दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या ने वापसी की है. दिनेश ने आखिरी बार इंडिया के लिए 2019 में T20 खेला था. IPL 2022 में दिनेश की फॉर्म कमाल की रहा है, और उन्होंने 191 की स्ट्राइक रेट से 287 रन बनाए हैं. कार्तिक ने लोअर मिडल आर्डर में शानदार बैटिंग करते हुए RCB को कई मैच भी जिताए हैं.

हालांकि इस टीम में शिखर धवन को एंट्री नहीं मिली. IPL2022 में 13 मैच खेलकर शिखर ने 38.27 की औसत से 421 रन ठोके हैं और पंजाब किंग्स को लगातार मजबूत शुरुआत दिलाई है. एक और नाम के ना चुने जाने पर सोशल मीडिया पर बवाल हो सकता है. राहुल त्रिपाठी. नंबर तीन पर बैटिंग करते हुए त्रिपाठी ने सनराइजर्स के लिए कुछ यादगार पारियां खेली हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनकी 76 रन की पारी के बाद फै़न्स लगातार उनके सेलेक्शन की मांग कर रहे थे.

#INDvsSA Team

केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड, ईशान किशन, दीपक हूडा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

ये सीरीज 9 जून से शुरू होगी और पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. सेलेक्शन कमिटी ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में 1-5 जुलाई के बीच खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट के लिए इंडिया की 17-मेंबर स्क्वॉड का भी चयन किया है. भारत फिलहाल टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है.

चेतेश्वर पुजारा की इस टीम में वापसी हुई है. पुजारा ने इंग्लैंड के काउंटी सीजन में शानदार बैटिंग की है. ससेक्स के लिए खेलते हुए पुजारा ने चार मैच में दो दोहरे शतक और दो शतक लगाए थे. ऐसी फॉर्म देखते हुए फै़न्स वापस पुज्जी को नंबर तीन पर देखने की उम्मीद कर सकते हैं.

मिडल आर्डर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को टीम में जगह नहीं मिली है. राजस्थान रॉयल्स के पेसर प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में जगह मिली है. इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट के लिए इंडियन टीम –

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

ये टेस्ट मैच 1-5 जुलाई को खेला जाएगा.

नेतानगरी: राज्यसभा चुनाव का तिहाड़ जेल कनेक्शन शो में पता चल गया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement