The Lallantop
Advertisement

रोहित शर्मा के साथ मैच से पहले हुआ वही ‘Moye Moye’ मोमेंट, जिसके लिए वो बदनाम हैं

टॉस जीतने के बाद बाबर ने पहले बोलिंग चुनी. जब रोहित से पूछा गया कि वो टॉस जीतकर क्या चुनते, तो उन्होंने भी बताया कि बोलिंग ही करते.

Advertisement
india pakistan t 20 world cup match rohit sharma toss coin
रोहित ये भूल गए थे कि कॉइन उनकी ही जेब में रखा है. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
9 जून 2024 (Updated: 9 जून 2024, 21:23 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का सबसे बड़ा लीग मैच. भारत वर्सेज पाकिस्तान (India vs Pakistan). मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीत लिया है. टीम के कप्तान बाबर आजम ने पहले बोलिंग का फैसला किया है. लेकिन टॉस से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसके लिए वो बदनाम हैं.

दरअसल, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टॉस के लिए ग्राउंड पर आए थे. टॉस के लिए मैच रेफरी रेडी थे. तभी टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने उनसे टॉस के लिए कॉइन मांगा. रोहित ये भूल गए थे कि कॉइन उनकी ही जेब में रखा है. यानी रोहित का Moye-Moye मोमेंट हो गया. उन्हें जब याद आया तो कॉइन जेब से निकाला, फिर टॉस हुआ.

कॉइन बाबर आजम के फेवर में गिरा. टॉस जीतने के बाद बाबर ने पहले बोलिंग चुनी. जब रोहित से पूछा गया कि वो टॉस जीतकर क्या चुनते, तो उन्होंने ने भी बताया कि बोलिंग ही करते. रोहित ने बताया,

‘हम भी पहले गेंदबाजी करते. हमें ये आंकलन करने की जरूरत है कि कंडीशन कैसी हैं और एक अच्छा स्कोर क्या है, इसका अंदाज़ा लगाना होगा. पिछले मैचेज़ से हमें यहां की कंडीशन का आंकलन करने में मदद मिली है. हमने इस बारे में बात की है कि अच्छा स्कोर हासिल करने के लिए एक बैटिंग यूनिट के रूप में हमें क्या करने की जरूरत है और फिर हमारे पास बचाव के लिए बोलिंग यूनिट है. वर्ल्ड कप में हर मैच महत्वपूर्ण है, आप सिर्फ दिखावा नहीं कर सकते. कुछ भी हो सकता है.’

बता दें कि बारिश के चलते देरी से शुरू हुआ ये मैच, एक ही ओवर के बाद रोकना पड़ा. भारत ने शाहीन द्वारा फेंके गए पहले ओवर में आठ रन बनाए थे. और तभी बारिश आने के चलते मैच रुक गया. बताते चलें कि रोहित के साथ ये पहली बार नहीं हुआ है कि वो कुछ भूल गए हों. पिछले साल न्यूजीलैंड के साथ सीरीज के एक मैच में टॉस जीतने के बाद रोहित ये भूल गए थे कि बैटिंग करनी है या बोलिंग. इसका वीडियो यहां देखिए.

भारत इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतरा है. टीम इंडिया ने उन्हीं ग्यारह प्लेयर्स को मौका दिया है, जो आयरलैंड के खिलाफ़ उतरे थे. जबकि पाकिस्तान ने आज़म खान की जगह इमाद वसीम को उतारा है. आज़म की फ़ॉर्म पर लगातार सवाल उठ रहे थे. फ़ैन्स अक्सर ही उन्हें टीम में मौका देने पर सवाल कर रहे थे. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने भी आज़म की कई दफ़ा आलोचना की है. आज़म अभी तक अपने इंटरनेशनल करियर में कुछ खास नहीं कर पाए हैं.

वीडियो: रोहित शर्मा ने Ind vs SL मैच में शमी के साथ जो किया, वो नियमों के मुताबिक गलत था!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement