The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान मैच हारा, मोहम्मद रिज़वान लपेट लिए गए

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी मोहम्मद रिज़वान को सलाह दे डाली.

Advertisement
india pakistan match Mohammad Rizwan batting approach
रिज़वान ने 44 गेंद खेली और सिर्फ 31 रन बनाए. (फोटो- PTI)
pic
प्रशांत सिंह
9 जून 2024 (Updated: 10 जून 2024, 07:50 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के ग्रुप मैच में भारत ने पाकिस्तान (India vs Pakistan) को छह रन से हरा दिया. लो स्कोरिंग मैच में पाकिस्तान की टीम 113 रन ही बना पाई. जिसके बाद टीम के बैटर्स के अप्रोच की खूब आलोचना की जा रही है. खासकर ओपनिंग बैटर मोहम्मद रिज़वान की. रिज़वान ने 44 गेंदों में सिर्फ 31 रन बनाए.

रिज़वान की पारी पर लोगों की प्रतिक्रिया को मात्र एक पोस्ट से समझा जा सकता है. अब्दुल्ला नाम के एक यूजर ने लिखा,

‘सारे बोलर्स को ब्लॉक करने के बाद रिज़वान ने बुमराह को छक्का मारने की कोशिश करने की हिम्मत दिखाई. ये है हमारे प्लेयर्स का IQ लेवल है.’

दरअसल, मैच की दूसरी पारी का 14वां ओवर जसप्रीत बुमराह कराने आए. पहली बोल पर बुमराह ने रिज़वान को बोल्ड कर दिया. बोल थोड़ा सा नीचे रही और जोरदार शॉट खेलने जा रहे रिज़वान के बैट और पैड के बीच से सीधे स्टंप्स को जा लगी. लेकिन आउट होने से पहले रिज़ावन ने अर्शदीप सिंह से लेकर हार्दिक पंड्या और अक्षर पटेल के ओवर में कई डॉट बोल्स खेलीं. जिसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग उनकी आलोचना करने लगे.

अख्तर ने रिज़वान को दी सलाह

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने मोहम्मद रिज़वान को सलाह देते हुए कहा था,

‘बाबर और रिज़वान जैसे खेलते हैं, टैप करके. आराम से खेलते जाएं. आज उनको पूरी छूट है. ऐसे खेलकर सिंगल-डबल करके, खेलते जाएं. क्योंकि ना यहां चौका लग रहा ना शॉट्स लग रहे. ना ही गेंद, बल्ले पर आ रही है.

विकेट से मैं थोड़ा निराश हूं. क्योंकि आपके पास साल-डेढ़ साल थे. लेकिन विकेट इतना अच्छा बना नहीं. गेम को अगर फैलाना है तो कम से कम दो सौ बनना और चेज होना चाहिए था.’

खराब पिच पर बेस्ट मैच!

वर्ल्ड कप शुरू होने के बाद से पिच को लेकर काफी चर्चा हो रही है. भारत-पाकिस्तान मैच के बाद भी चर्चा जारी रही. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने X पर लिखा कि कभी-कभी खराब पिचेज़ में भी बेस्ट गेम्स होते हैं. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि कभी-कभी वास्तव में खराब पिचों पर बेस्ट गेम्स हो जाते हैं. ये मैच उनमें से एक था. पाकिस्तान की टीम को खुद पर विश्वास ही नहीं है कि वो जीत सकते हैं.

मैच का हाल बताएं तो बाबर ने टॉस जीता. पहले बोलिंग चुन ली. ऋषभ पंत ने 42 रन की पारी खेल, भारत को किसी तरह 119 के टोटल तक पहुंचाया. इसमें अक्षर पटेल के 20 रन भी शामिल रहे. जवाब में पाकिस्तान की ओर से रिज़वान ने सबसे ज्यादा, 31 रन की पारी खेली. यह इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार थी. इससे पहले वह अमेरिका से भी हार चुके हैं. जबकि भारत ने आयरलैंड के बाद अब पाकिस्तान को भी हरा दिया है.

वीडियो: पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान ने भारत-पाकिस्तान मैच पर क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement