The Lallantop
Advertisement

आज शाम से टेस्ट मैच, रोहित शर्मा ने शुभमन-यशस्वी पर क्या बड़ा ऐलान कर दिया?

शुभमन ने द्रविड़ से कहा, रोहित ने बताया...

Advertisement
Shubman Gill, Yashaswi jaiswal, INDvsWI
गिल का बैटिंग पोजिशन बदला (PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
12 जुलाई 2023 (Updated: 12 जुलाई 2023, 14:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच 12 जुलाई यानी आज से खेला जाएगा. मैच से पहले रोहित शर्मा ने बड़ा ऐलान किया है. ऐलान बैटिंग पोजिशन को लेकर. रोहित ने बताया कि यशस्वी जयसवाल इस मैच के जरिए अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे और वही उनके ओपनिंग पार्टनर होंगे.

BCCI द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में रोहित शर्मा ने कहा कि शुभमन गिल नंबर 3 पर खेलेंगे. वो खुद ही चाहते हैं कि 3 नंबर पर खेलें. उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ से आकर इसकी चर्चा की. गिल ने बताया कि मैंने सारा क्रिकेट नंबर 3 और 4 पर खेला है. अगर मैं नंबर 3 पर बैटिंग करूंगा तो टीम के लिए ज्यादा अच्छा कर सकता हूं.

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि गिल की जगह यशस्वी जयसवाल ओपनिंग करेंगे. ये हमारे लिए अच्छा भी है क्योंकि इससे हमें लेफ्ट और राइट हैंड बल्लेबाजों का कॉन्बिनेशन मिल जाएगा. हम काफी समय से बाएं हाथ के बल्लेबाज को ढूंढ रहे हैं. अब हमारे पास एक लेफ्ट हैंड का बल्लेबाज है. उम्मीद है कि वो टीम के लिए अच्छा परफॉर्म करेंगे और अपनी जगह पक्की कर लेंगे.

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि ऐसे कुछ लोग हैं जिन्हें इस स्क्वॉड में मौका नहीं मिल पाया है. दुर्भाग्य से, आप किसी टीम में केवल 15-16 खिलाड़ी ही चुन सकते हैं. मैं यहीं कहना चाहता हूं कि सबका समय आएगा. कहा जा रहा है ये जवाब उन्होंने सरफराज खान को टीम में ना चुने जाने के सवाल पर दिया.

गिल की बात करें तो उन्होंने 16 टेस्ट मैच में 32.89 की औसत से कुल 921 रन बनाए हैं. जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक शामिल है. वहीं यशस्वी की बात करें तो IPL 2023 में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. 14 लीग मैच में जायसवाल ने 48.08 के औसत से 625 रन बनाए. जिसमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 80.21 की औसत से यशस्वी ने 1845 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 9 शतक लगाए. जायसवाल ने इस साल ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए खेलते हुए भी बेहतरीन बैटिंग की थी. जायसवाल ने पहली पारी में 213 रन और दूसरी पारी में 144 रन बनाए.

टेस्ट सीरीज़ के लिए चुनी गई इंडियन टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी.

 

वीडियो: शरद पवार ने कह दिया- ना टायर्ड हूं ना रिटायर्ड

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement