The Lallantop
Advertisement

Asia Cup: पाकिस्तान की मनहूस सरकार के चलते इंडिया से हारे हम... पाकिस्तान के पूर्व मंत्री ने दिया विवादित बयान

इमरान खान की PTI पार्टी से ताल्लुक रखते हैं फवाद चौधरी.

Advertisement
IND vs PAK, Asia cup 2022, fawad chaudhary, Imran khan
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (AP)
29 अगस्त 2022 (Updated: 29 अगस्त 2022, 13:09 IST)
Updated: 29 अगस्त 2022 13:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एशिया कप के अहम मुकाबले में रविवार, 28 अगस्त को भारत ने पाकिस्तान (India Beat Pakistan) को हरा दिया. टीम इंडिया ने इस मैच को पांच विकेट से जीता. जिसके बाद दोनों देशों से बयानबाजी शुरू हो गई. यहां तक तो ठीक चल रहा था, लेकिन इस बयानबाजी में पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) एक कदम आगे निकल गए.

उन्होंने पाकिस्तान के हारने के साथ ही ऐसा विवादित ट्वीट कर दिया, जिसको लेकर पाकिस्तान में बवाल होना तय है. जहां पाकिस्तानी क्रिकेट पंडित इस हार के बाद टीम के कप्तान बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान को कोस रहे हैं. वहीं फवाद चौधरी ने इसके लिए शहबाज शरीफ की सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए उसे 'मनहूस' करार दिया है.

# Asia Cup: Fawad chaudhry ने सरकार को मनहूस कहा

इमरान खान की सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी के मुताबिक इस हार में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कोई गलती नहीं है. बल्कि वहां की सरकार इसके लिए जिम्मेदार है. उन्होंने ट्वीट कर कहा,

'इस हार में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कोई गलती ही नहीं है. हार की जिम्मेदार पाकिस्तान की सरकार है. वह मनहूस है. यही वजह है कि पाकिस्तान टीम को हार झेलनी पड़ी.' 

PTI पार्टी से ताल्लुक रखने वाले फवाद चौधरी इससे पहले भी अपने बयानों को लेकर लगातार चर्चा में रहे हैं. मंत्री रहते हुए भी उन्होंने कई बार कॉन्ट्रोवर्शियल बयानबाजी की है. फवाद चौधरी इससे पहले वाली इमरान खान की सरकार में सूचना और प्रसारण मंत्री रहे थे. इमरान खान के सत्ता से बेदखल होने के बाद शहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने हैं. 

# IND vs PAK मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 147 रन बनाए. भुवनेश्वर की अगुवाई में भारतीय गेंदबाज़ों ने पाकिस्तानी बैटिंग को एक बार भी मैच में टिकने नहीं दिया. भुवनेश्वर कुमार ने चार जबकि हार्दिक पंड्या ने तीन, अर्शदीप सिंह ने दो और आवेश खान ने एक विकेट हासिल किया.

जवाब में भारतीय पारी के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही नसीम शाह ने केएल राहुल को चलता कर दिया. एक वक्त पर टीम इंडिया का स्कोर 3 विकेट पर 53 रन हो गया था. जिसके बाद रविन्द्र जडेजा ने पहले सूर्यकुमार यादव और फिर हार्दिक पंड्या के साथ अच्छी साझेदारी कर मैच में टीम को जीत दिलाई. टीम के लिए पंड्या ने 17 गेंदों पर 33 रन बनाए. वहीं जडेजा और कोहली ने 35-35 रन्स स्कोर किए.

जिस टीम के लिए डर रहे हो, वो एशिया कप डिफेंड कर लेगी!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement