The Lallantop
Advertisement

IND vs NZ: बैटिंग ने डुबोई टीम इंडिया की लुटिया, दिग्गज बोले- 'ये क्या हो रहा...?'

IND vs NZ बेंगलुरु टेस्ट में Team India अपनी सरजमीं पर अब तक के सबसे कम स्कोर पर ढेर हो गई. इस प्रदर्शन को लेकर पूर्व क्रिकेटर्स की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है.

Advertisement
IND vs NZ, Test, Bengaluru
टीम इंडिया की बैटिंग पूरी तरह से फ्लॉप (फोटो: PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
17 अक्तूबर 2024 (Updated: 17 अक्तूबर 2024, 15:27 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

0,0,0,0,0...ये योगदान है टीम इंडिया के पांच प्लेयर्स का. न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ) बेंगलुरु में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में. नतीजा ये है कि टीम इंडिया (Team India) अपनी सरजमीं पर Lowest Score पर ढेर हो चुकी है. महज 46 रन पर. यशस्वी जयसवाल और ऋषभ पंत को छोड़ दें तो कोई भी प्लेयर डबल डिजीट में नहीं पहुंच पाया. टीम इंडिया के इस प्रदर्शन को लेकर पूर्व क्रिकेटर्स की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है.

इरफान पठान और संजय मांजरेकर जैसे प्लेयर्स ने इंडियन टीम के प्रदर्शन पर हैरानी जताई हैं. जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्रांट इलियट ने इंडियन टीम को ट्रोल किया है. इरफान पठान ने X पोस्ट कर लिखा, 

“ये क्या हो रहा है...???”

पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने X पोस्ट कर लिखा,

“भारतीय टीम में गजब का तूफान आया. न्यूजीलैंड ने कंडीशन का पूरा फायदा उठाया और सटीक गेंदबाजी की. इसके बाद उनकी फील्डिंग और कैचिंग भी शानदार रही.”

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्रांट एलियट ने एक फोटो पोस्ट कर कहा,

“मैं इसको काफी एन्जॉय कर रहा हूं.”

मैच में क्या चल रहा?

मैच की बात करें तो पहले दिन का खेल बारिश से धुल गया था. दूसरे दिन इंडियन कैप्टन रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. लोगों की मानें तो यही फैसला टीम इंडिया के गले की हड्डी बन गई. नौ रन पर पहला विकेट गिरा. कप्तान रोहित शर्मा दो रन बनाकर साउदी की गेंद पर  बोल्ड हो गए. इसी स्कोर पर कोहली का भी विकेट गिरा. बिना खाता खोले वो O'Rourke की गेंद पर ग्लेन फिलिप्स को कैच दे बैठे. टीम इंडिया के स्कोरबोर्ड में एक रन ही और जुड़ा था कि सरफराज खान का भी विकेट गिर गया.  वो बिना खाता खोले कॉन्वे को अपना कैच दे बैठे. 10 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद पंत और यशस्वी ने कुछ देर के लिए मोर्चा संभाला. लगा कि दोनों अब पारी को संभाल लेंगे.

लेकिन टीम इंडिया का स्कोर 31 रन ही पहुंचा था कि यशस्वी जयसवाल ने एजाज पटेल को कैच  दे दिया. इसके बाद तो आया राम गया राम वाला सीन हो गया. क्या राहुल, क्या जडेजा और क्या अश्विन...हर कोई आते रहे और तुरंत ही पवेलियन लौटते रहे. राहुल, अश्विन और जडेजा जीरो पर आउट हुए. जबकि कुलदीप दो और बुमराह एक रन बनाकर पवेलियन लौटे. पूरी पारी में महज दो प्लेयर्स डबल डिजिट में पहुंचे. यशस्वी ने 13 और पंत ने 20 रन बनाए.  न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने पांच, जबकि O'Rourke ने चार विकेट लिए. एक विकेट टिम साउदी को मिला. खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट खोए 40 रन बना लिए हैं.

वीडियो: रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड को हराकर टीम पर क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement