The Lallantop
Advertisement

टीम इंडिया ने कानपुर टेस्ट जीत तो लिया, लेकिन रोहित की बातें बहुतों को चुभ जाएंगी!

IND vs BAN टेस्ट सीरीज में Rohit Sharma एंड कंपनी ने इस मैच में गजब का अटैकिंग अप्रोच दिखाया. हालांकि, सीरीज खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने टीम के इस अप्रोच पर बड़ा बयान दिया है.

Advertisement
ind vs ban rohit sharma on attacking approach in kanpur test greenpark
रोहित शर्मा की कप्तानी में इंडियन टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की (फाइल फोटो: PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
3 अक्तूबर 2024 (Published: 13:57 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में इंडियन टीम ने बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली. भारत ने सीरीज के दोनों मुकाबले जीत लिए. खासकर कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट (Kanpur Test) में इंडियन टीम ने जो अविश्वसनीय खेल दिखाया, उसकी तारीफ हर कोई कर रहा है. रोहित एंड कंपनी ने इस मैच में गजब का अटैकिंग अप्रोच दिखाया. हालांकि, सीरीज खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने टीम के इस अप्रोच पर बड़ा बयान दिया है.

इंडियन कैप्टन के मुताबिक, कानपुर टेस्ट का नतीजा किसी भी तरफ जा सकता था. इसके लिए टीम से लेकर कोच तक हर कोई तैयार था. रोहित ने BCCI की तरफ से शेयर किए गए एक वीडियो में कहा,

“हमें कानपुर टेस्ट में रिजल्ट के लिए रिस्क लेना पड़ा. मुझे पता था कि रिजल्ट किसी भी तरफ जा सकता था, लेकिन मैं इसके लिए तैयार था. यहां तक कि कोच और अन्य खिलाड़ी भी इसके लिए तैयार थे. आपको उस तरह के डिसीजन को लेने और उस तरह से खेलने के लिए काफी साहसी होना चाहिए. जब ​​नतीजे आपके पक्ष में आते हैं तो हर कोई आपकी तारीफ करता है. लेकिन अगर हमारी तरफ से लिया गया कोई निर्णय हमारे ही खिलाफ जाता है तो हर कोई इसकी काफी आलोचना करना शुरू कर देता है. लेकिन हमारे लिए जो बात मायने रखती है, वो ये है कि हम इस चेंजिंग रूम के अंदर क्या सोचते हैं ”

ये भी पढ़ें: हम रिज़ल्ट के लिए... रोहित ने बता दिया, कानपुर में क्यों ऐसा खेली टीम इंडिया!

रोहित ने आगे कहा,  

“मैदान पर मैं जो भी फैसला लेता हूं, उसके अनुसार ही आगे बढ़ता हूं. जाहिर है कि मेरे आसपास ऐसे खिलाड़ी हैं, जो सुझाव देते हैं. लेकिन अंत में मैं अपने दिमाग और अपने फैसले पर भरोसा करता हूं. मेरे हिसाब से, खेलते समय यही मायने रखता है.”

रोहित ने साथ ही कहा,

“फील्ड पर अग्रेशन का मतलब ये नहीं है कि आप गुस्से में रिएक्ट करो. अग्रेशन का मतलब ये है कि आप किस तरह से बैटिंग कर रहे हैं. आप कैसी बॉलिंग कर रहे हैं और आपका फील्ड प्लेसमेंट कैसा है. मेरे हिसाब से असली अग्रेशन यही है.”

बताते चलें कि कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर भारत ने पहले बॉलिंग चुनी थी. पहले दिन खराब लाइट और फिर बारिश के चलते 35 ओवर्स का ही गेम हो पाया. मैच का दूसरा और तीसरा दिन बारिश और गीली आउटफील्ड के चलते बर्बाद हो गया. लेकिन भारत ने बचे हुए दो दिन का बेहतरीन इस्तेमाल करते हुए, मैच से रिजल्ट निकाल ही लिया. बांग्लादेश की पहली पारी 233 पर समेटने के बाद भारत ने 285-9 के टोटल पर पारी घोषित की. और फिर बांग्लादेश को 146 पर समेट दिया. टीम इंडिया को जीत के लिए चौथी पारी में 95 रन बनाने थे. इंडियन टीम ने सिर्फ़ तीन विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया.

वीडियो: टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ क्यों ऐसा खेली टीम इंडिया, रोहित शर्मा ने बता दिया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement