The Lallantop
Advertisement

देश में जान का खतरा, सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं... ये कहां फंस गए शाकिब!

शाकिब अल हसन को बांग्लादेश लौटने में डर लग रहा है. उन्होंने साउथ अफ़्रीका के खिलाफ़ होने वाली टेस्ट सीरीज़ में खेलने के लिए सुरक्षा मांगी थी. लेकिन BCB ने उन्हें किसी तरह की सुरक्षा देने से पल्ला झाड़ लिया है.

Advertisement
Shakib Al Hasan
शाकिब को बांग्लादेश जाने में लग रहा है डर (AP)
pic
सूरज पांडेय
27 सितंबर 2024 (Updated: 27 सितंबर 2024, 16:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हम शाकिब अल हसन को सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकते. ये हमारा काम नहीं है. ये दो-टूक जवाब आया है बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से. दरअसल शाकिब टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते हैं. और इससे पहले उनकी इच्छा है कि वो अपना आखिरी टेस्ट अपने घर, मीरपुर में खेलें.

शाकिब ने हाल ही में ये अनाउंस किया था. लेकिन इसके लिए उन्हें सुरक्षा की गारंटी चाहिए. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट फ़ारुक़ अहमद ऐसी कोई गारंटी नहीं देना चाहते. शाकिब साउथ अफ़्रीका के साथ होने वाली सीरीज़ के बाद टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के मूड में हैं. और इस बारे में फ़ारुक़ ने कहा कि वह शाकिब को उनके मनचाहे फ़ेयरवेल की गारंटी नहीं दे सकते.

यह भी पढ़ें: ऋषभ और RCB पर ऐसा दावा, पंत ने सामने से आकर हौंक दिया!

फ़ारुक़ ने इस बारे में पत्रकारों से कहा,

'शाकिब की सुरक्षा हमारे हाथ में नहीं है. सिक्यॉरिटी सरकार की ओर से आनी चाहिए और उन्हें अपना फैसला लेना होगा. हम उनकी सुरक्षा पर कुछ नहीं कह सकते. हमारे पास किसी भी व्यक्ति को सुरक्षा देने की क्षमता नहीं है. मैं ना ही एक एजेंसी हूं, ना पुलिस हूं और ना ही रैपिड एक्शन बटालियन (RAB) सुरक्षा का मसला सरकार की ओर से क्लियर होना चाहिए क्योंकि बोर्ड की ओर से हम कुछ नहीं कह सकते.'

फ़ारुक़ ने स्वीकार किया कि शाकिब व्यक्तिगत रूप से अभी मुश्किल से गुज़र रहे हैं. और वह चाहते हैं कि शाकिब अपना आखिरी टेस्ट घर में खेलें. BCB प्रेसिडेंट ने साथ ही ये भी कहा कि शाकिब की सुरक्षा का मसला ऊपर बैठे लोगों के हाथ में है. वह बोले,

'शाकिब व्यक्तिगत रूप से अभी मुश्किल से गुज़र रहे हैं. इसलिए हम अपनी ओर से बहुत कुछ नहीं कह सकते. उनकी तरह, हम भी चाहते हैं कि शाकिब अपना आखिरी टेस्ट घर में खेलें. इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता. लेकिन उनकी सुरक्षा की गारंटी ऊपरी अधिकारियों द्वारा आनी चाहिए. वह एक कठिन वक्त से गुज़र रहे हैं. उन्हें लगता है कि ये उनके लिए अपना आखिरी टेस्ट खेलने का बेस्ट टाइम है. और हमने उनके फैसले का सम्मान किया है.'

इससे पहले, BCB ऑफ़िशल्स ने कहा था कि शाकिब के बांग्लादेश वापस आकर साउथ अफ़्रीका के साथ टेस्ट सीरीज़ खेलने में कोई दिक्कत नहीं होगी. बांग्लादेश को अपने घर में साउथ अफ़्रीका के साथ दो टेस्ट की सीरीज़ खेलनी है.

शाकिब पर एक हत्या का केस भी दर्ज़ है. बांग्लादेश में हुए आंदोलन के दौरान एक व्यक्ति की हत्या हो गई थी. शाकिब इस मामले में आरोपी हैं. हालांकि इन आरोपों के बावजूद BCB ने उन्हें खेलते रहने की परमिशन दे दी थी. कहा गया था कि दोषी सिद्ध होने तक वो खेल सकते हैं.

साथ ही ये भी गारंटी दी गई थी कि अगर शाकिब खेलने के लिए बांग्लादेश आना चाहते हैं, तो उन्हें कोई समस्या नहीं होगी. लेकिन अगर सिक्यॉरिटी इशू के चलते अब शाकिब बांग्लादेश नहीं जाते हैं, तो कानपुर टेस्ट उनका आखिरी हो सकता है.

वीडियो: वायरल पोस्ट में दावा, Rishabh Pant जॉइन करना चाहते हैं RCB

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement