The Lallantop
Advertisement

इंडियन टीम की बैटिंग पर युवराज सिंह के गंभीर सवाल, बोले- 'अय्यर को तो...

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर खराब शॉट खेलकर आउट हुए. जिसके बाद दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह ने इंडियन बैटिंग ऑर्डर पर नाराजगी जाहिर की है.

Advertisement
Yuvraj singh, ind vs aus, world cup
युवराज सिंह ने इंडियन टीम मैनेजमेंट पर उठाए सवाल (Twitter)
pic
रविराज भारद्वाज
8 अक्तूबर 2023 (Published: 21:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ वर्ल्ड कप (World cup 2023) मैच में इंडियन टॉप ऑर्डर पूरी तरह से बिखर गया. टीम ने महज दो रन पर अपने तीन विकेट खो दिए. रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर तीनों ही बिना खाता खोले आउट हो गए. रोहित शर्मा LBW आउट हुए, जबकि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) खराब शॉट खेलकर आउट हुए. जिसके बाद दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj singh) ने इंडियन बैटिंग ऑर्डर पर नाराज़गी जाहिर की है.

मैच में श्रेयस अय्यर को नंबर-4 पर बैटिंग करने के लिए भेजा गया. लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए और खराब शॉट खेलकर चलते बने. इसीलिए युवराज, अय्यर को नंबर चार पर खिलाने के टीम मैनजमेंट के फैसले से काफी निराश नजर आए. उन्होंने ट्वीट किया,

‘चौथे नंबर के बल्लेबाज को दबाव सहना होगा.जब टीम अपनी पारी को फिर से संभालने की कोशिश कर रही है, तो वहां श्रेयस अय्यर से और बेहतर सोच की जरूरत है..अभी भी समझ नहीं आ रहा कि राहुल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी क्यों नहीं कर रहे हैं! पाकिस्तान के खिलाफ 100 रन बनाने के बाद! कोहली का कैच छोड़ने की ऑस्ट्रेलिया को बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है. क्योंकि वो गेम को ऑस्ट्रेलिया से दूर ले जा सकते हैं.’

युवराज सिंह जिस कैच का ज़िक्र कर रहे थे वो मिचल मार्श से गिरा था. मार्श ने इंडियन इनिंग की शुरुआत में ही कोहली का कैच टपका दिया था. इस समय कोहली केवल 12 रन पर खेल रहे थे. लेकिन इसके बाद से कोहली ने कोई और गलती नहीं की. संभलकर अपनी पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया. दो रन पर तीन विकेट गिरने के बाद कोहली ने राहुल के साथ मिलकर 165 रन की शानदार साझेदारी की.

ये भी पढ़ें: 'तो वर्ल्डकप जीत ना पाएंगे...', युवराज सिंह क्या कमजोरी बताते हैरान करने वाला बयान दे गए!

इससे पहले ऑस्ट्रेलियन टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में ही मिचल मार्श के तौर पर टीम का पहला विकेट गिरा. मार्श बिना खाता खोले पविलियन लौटे. बुमराह की गेंद पर कोहली ने उनका शानदार कैच लिया. यहां से डेविड वार्नर और स्टिव स्मिथ ने पारी को संभाला. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े. वार्नर 41 रन बनाकर कुलदीप की गेंद पर आउट हुए.

यहां से लाबुशेन ने स्मिथ के साथ मिलकर पारी संभालने की कोशिश की. लेकिन स्मिथ 46 रन बनाकर रविंद्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए. और ऑस्ट्रेलियन टीम लड़खड़ा गई. मैक्सवेल, कैरी और ग्रीन तुरंत-तुरंत चलते बने. कप्तान कमिंस ने स्टार्क के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन उनकी कोशिश नाकाम रही और पूरी टीम महज 199 रन पर सिमट गई. स्टार्क ने 28 जबकि कमिंस ने 15 रन की पारी खेली. टीम इंडिया के लिए रविंद्र जडेजा ने तीन जबकि कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट हासिल किए. भारत ने इस मैच को छह रन से जीता.
 

वीडियो: वर्ल्ड कप 2023 की टीम इंडिया देख युवराज टेंशन में क्यों आए?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement