The Lallantop
Advertisement

19 के बाद 11 तारीख भी दे गई क्रिकेट फ़ैन्स को दर्द, अंडर-19 वर्ल्ड कप का फ़ाइनल...

वनडे वर्ल्ड कप के बाद भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप का फ़ाइनल भी हार गया. दोनों ही बार टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से मात मिली. साउथ अफ़्रीका में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप का फ़ाइनल भारत ने 79 रन से गंवाया.

Advertisement
INDvsAUS, U19 World Cup
इंडियन क्रिकेट टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप फ़ाइनल भी हार गई (एपी फ़ोटो)
pic
सूरज पांडेय
11 फ़रवरी 2024 (Updated: 11 फ़रवरी 2024, 22:40 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बेनोनी में अनहोनी. टीवी पर इस ख़बर को कुछ इस तरह बताया जाता. लेकिन हम टीवी तो हैं नहीं, इसलिए हम कहेंगे- अंडर-19 वर्ल्ड कप के फ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रन से हरा दिया. इसके साथ ही वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फ़ाइनल दोहरा गया. बदले की उम्मीद लगाए बैठे लोगों को अब 19 के साथ 11 तारीख भी याद रहेगी.

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता. पहले बैटिंग का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए हरजस सिंह ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. यह उनकी इस टूर्नामेंट की पहली हाफ़ सेंचुरी थी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 255 रन का लक्ष्य दिया.

टीम के लिए कैप्टन ह्यू वीबगन, ओलिवर पीके और हैरी डिक्सन ने भी महत्वपूर्ण पारियां खेलीं. भारत के लिए राज लिंबानी सबसे सफल बोलर रहे. इस पेसर ने 10 ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट निकाले. जबकि नमन तिवारी ने दो विकेट अपने नाम किए.

यह भी पढ़ें: साफ़ रन आउट बैटर, जश्न मनाती टीम... अंपायर क्यों बोला- आउट नहीं दूंगा

जवाब में भारतीय टीम शुरू से ही लड़खड़ा गई. और कुछ ही ओवर्स के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर पकड़ बना ली. ओपनर अर्शिन कुलकर्णी सिर्फ़ तीन रन बना पाए. भारत ने 91 के टोटल तक ही छह विकेट गंवा दिए थे. सिर्फ़ ओपनर आदर्श सिंह ही थोड़ी देर तक खेल पाए. उन्होंने 77 गेंदों पर 47 रन की पारी खेली. जबकि मुरुगन अभिषेक ने अंत में आकर तेजी से 42 रन बनाए.

भारत के लिए दिन की सबसे बड़ी साझेदारी अभिषेक और नमन तिवारी के बीच हुई. दोनों ने मिलकर 46 रन जोड़े. नमन टीम इंडिया के लिए डबल डिजिट तक पहुंचे बल्लेबाजों में शामिल रहे. टूर्नामेंट के लीडिंग रनस्कोरर उदय सहारन आठ रन ही बना पाए. भारतीय टीम 174 के टोटल पर ही सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया ने 79 रन से फ़ाइनल अपने नाम कर लिया.

इससे पहले भारत पांच बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जीत चुका था. टीम इस बार छठा टाइटल जीतने उतरी थी. और उन्होंने फ़ाइनल तक के सफर में एक भी मैच नहीं गंवाया. भारत ने बांग्लादेश, आयरलैंड, अमेरिका, न्यूज़ीलैंड, नेपाल के साथ मेज़बान साउथ अफ़्रीका को भी मात दी थी. लेकिन फ़ाइनल में उन्हें हार मिली. ऑस्ट्रेलिया का ये चौथा अंडर-19 वर्ल्ड कप टाइटल है.

वीडियो: RCB स्टार का ऐसा तूफ़ान, हवा में उड़ गया सूर्य कुमार यादव का रिकॉर्ड!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement