The Lallantop
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया को कूटने के बाद रिंकू ने सोचा नहीं होगा उनकी तुलना इस दिग्गज से हो जाएगी!

Rinku singh ने India vs AUS के बीच दूसरे T20I में एक शानदार कैमियो खेला. जिसके बाद Suryakumar yadav ने उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी से कर दी.

Advertisement
Suryakumar yadav, Rinku singh, IND vs AUS
सूर्यकुमार यादव ने की रिंकू सिंह की तारीफ (PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
27 नवंबर 2023 (Published: 10:10 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत ने ऑस्ट्रेलिया ( India vs AUS) के खिलाफ दूसरा T20I मैच भी जीत लिया है. 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेले गए मुकाबले में इंडियन टीम ने 44 रन से जीत हासिल की. पहले बैटिंग करते हुए इंडियन टीम ने 235 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए. जिसके पीछे की बड़ी वजह रहे रिंकू सिंह (Rinku singh). जिन्होंने एक शानदार कैमियो खेला. जिसके बाद इंडियन टीम के कैप्टन सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) ने खास अंदाज में रिंकू की तारीफ की.

रिंकू ने मैच में केवल 9 गेंद का सामना किया और नाबाद 31 रन कूट डाले. रिंकू ने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए. मैच के बाद कप्तान सूर्यकुमार ने रिंकू की जमकर तारीफ की और उनकी तुलना पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से कर दी. सूर्या ने मैच के बाद कहा,

''मैंने देखा था कि पिछले मैच में रिंकू जब बल्लेबाजी करने आए थे, तो उन्हें जो धैर्य दिखाया वो शानदार था. जिस अंदाज से रिंकू मैच फिनिश करते हैं, वो मुझे किसी की याद दिलाते हैं. और हर कोई उस व्यक्ति के बारे में जानता है. उन्होंने कई सालों तक भारत के लिए यही काम किया.''

ये बात बोलकर सूर्यकुमार यादव हंसने लगे.  सूर्या ने हालांकि धोनी का नाम नहीं लिया, लेकिन उनकी बात सुनकर फैन्स को समझते देर नहीं लगी कि यहां बात महेंद्र सिंह धोनी की ही हो रही है.

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी सड़क पर घायलों की मदद करते दिखे, लोग बोले- एक ही दिल है और कितनी बार जीतोगे

मैच में क्या हुआ?

बात मैच की करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया. और उनका ये फैसला गलत साबित हुआ. रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जयसवाल की ओपनिंग जोड़ी ने 5.5 ओवर में ही 77 रन जोड़ डाले. खासकर जयसवाल ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की और महज 25 गेंद पर 53 रन कूट दिए. इसके बाद क्रीज पर आए ईशान किशन ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी का सिलसिला बरकरार रखा. और उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर 87 रन की पार्टनरशिप की. किशन 32 गेंद पर 52 जबकि रुतुराज 43 गेंद पर 58 रन बनाकर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए. वो 10 गेंद पर 19 रन बनाकर आउट हो गए. आखिरी के ओवर्स में रिंकू सिंह ने गदर काट दिया. उन्होंने केवल 9 गेंद खेलकर 31 रन कूट दिए. जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 235 रन का पहाड़ जैसा स्कोर बना दिया.

जवाब में ऑस्ट्रेलिया को स्टीव स्मिथ और मैथ्यू शॉर्ट ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने 2.5 ओवर में ही 35 रन जोड़ दिए. शॉर्ट 19 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद ऑस्ट्रेलियन इनिंग लड़खड़ा गई. और 58 रन के स्कोर तक टीम के चार खिलाड़ी आउट हो गए. ना तो मैक्सवेल चले और ना ही जॉस इंग्लिश कुछ खास कर पाए. मार्कस स्टॉयनिस ने 25 गेंद पर 45, टिम डेविड ने 22 गेंद पर 37 और कप्तान मैथ्यू वेड ने 23 गेंद पर 42 रन की तेज पारियां खेलीं. लेकिन ये ऑस्ट्रेलियाई टीम को लक्ष्य के आस पास ले जाने के लिए भी नाकाफी रहीं. और टीम 9 विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी. यशस्वी जयसवाल को उनकी शानदार पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

वीडियो: राहुल द्रविड़ टीम इंडिया छोड़ इस टीम के साथ जुड़ेंगे!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement