The Lallantop
Advertisement

जडेजा की एक गलती पर नाराज हुए सुनील गावस्कर, बोले- "ऐसे नहीं चलेगा"

पहले दिन भारत के लिए सभी 4 विकेट जडेजा ने ही लिए

Advertisement
Sunil Gavaskar, Ravindra Jadeja, IND vs AUS
सुनील गावस्कर और रवींद्र जडेजा (PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
2 मार्च 2023 (Updated: 2 मार्च 2023, 11:59 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट की पहली पारी में इंडियन टीम महज़ 109 रन पर ऑलआउट हो गई. हालांकि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाज़ों को आउट कर टीम इंडिया को मैच में बनाए रखा. लेकिन इसी दौरान उन्होंने एक बार फिर से ऐसी गलती कि जिसको लेकर दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भड़क गए.

इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में पहले दिन का खेल खत्म होने तक कंगारू टीम ने 4 विकेट खोकर 156 रन बना लिए. भारत के लिए सभी विकेट रवींद्र जडेजा के नाम रहे. उन्होंने ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन का विकेट लिया. हालांकि ऑस्ट्रेलियन टीम की हालत इससे बुरी हो सकती थी, क्योंकि इनिंग के चौथे ओवर में ही जडेजा ने लाबुशेन को बोल्ड कर दिया था. लेकिन फिर वही गलती दोहराई, जो जडेजा कई बार कर चुके हैं. यानी कि ये गेंद नो बॉल थी. बस फिर क्या था. ये देखते ही सुनील गावस्कर बेहद नाराज हो गए.

#गावस्कर हुए नाराज

मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे गावस्कर ने कहा कि बोलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे को जडेजा से बात करनी चाहिए. उन्होंने कहा,

‘यह स्वीकार्य है ही नहीं. उनके पास कई मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हैं, लेकिन एक स्पिनर के लिए नोबॉल करना... मुझे लगता है कि पारस म्हाम्ब्रे को उनके साथ बैठना होगा और उन्हें क्रीज के अंदर रहकर गेंद करानी होगी.’

वहीं पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भी गावस्कर ने इस वाकये को लेकर बात की. स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान दिग्गज खिलाड़ी ने कहा,

‘जब आप शाम को इंटरव्यू के लिए आते हैं, तो कहते हैं कि आप वो करना पसंद करते हैं, जो आपके कंट्रोल में है. नो बॉल नहीं फेंकना भी आपके बस में है, तो ऐसा क्यों हो रहा है? इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? गेंदबाज या बोलिंग कोच. चाहे वो कोई भी हो, लेकिन इन तीन टेस्ट मैचों में ऐसा कई बार हुआ है.’

दरअसल जडेजा इस सीरीज़ के दौरान अब तक कुल 8 नो-बॉल डाल चुके हैं. इस मैच में लाबुशेन ने मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और उन्होंने दूसरे विकेट के लिए उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर 96 रन की पार्टनरशिप की. हालांकि बाद में लाबुशेन को जडेजा ने ही बोल्ड किया, लेकिन इस मुश्किल पिच पर ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज़ तब तक अपना काम कर चुके थे.

#IND vs AUS मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 109 रन पर ऑल-आउट हो गई. विराट कोहली ने सबसे ज़्यादा 22 रन बनाए. शुभमन गिल ने 21, श्रीकर भरत 17 रन बनाए. आखिर में उमेश यादव के 17 रन की बदौलत भारत किसी तरह 100 रन के पार पहुंच सका. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिनर मैथ्यू कुनमैन ने पांच विकेट चटकाए. उनके अलावा नेथन लायन ने भी तीन विकेट अपने नाम किए.

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी कुछ खास नहीं हुई. उन्होंने भी अपना पहले विकेट जल्दी गंवा दिया. लेकिन जब दिन का खेल खत्म होने की घोषणा हुई, तो मेहमान टीम ने चार विकेट खोकर 156 रन बना बना लिए हैं. मेहमान टीम के लिए उस्मान ख़्वाजा ने सबसे ज़्यादा 60 रन बनाए. उनके अलावा मार्नस लाबुशेन ने 31 और कप्तान स्टीव स्मिथ ने 26 रन बनाए. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 47 रन हो गई है.

वीडियो: Ind vs Aus मैच में भारत का हाल देख, फ़ैन्स बोले लौट आओ भइया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement