The Lallantop
Advertisement

World Cup Final: कौन हैं Josh Inglis जिन्होंने विकेट के पीछे से इंडिया की पारी पर ब्रेक लगा दिया था

IND vs Aus Final: Josh ने भारतीय पारी के दौरान विकेट के पीछे पांच कैच पकड़े. Josh ने भारतीय पारी में श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी के कैच लिए.

Advertisement
IND vs Aus Final: Five dismissals by Josh Inglis is the most by a wicketkeeper in a World Cup final
IND vs Aus Final में Josh Inglis का कमाल प्रदर्शन
pic
सूर्यकांत मिश्रा
19 नवंबर 2023 (Published: 20:09 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे विश्वकप फाइनल (ODI World Cup Final) मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम ने केएल राहुल और विराट कोहली (Virat Kohli) के अर्धशतक की मदद से 50 ओवर में 240 रन बनाए है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग की बदौलत भारतीय बैटर्स को बड़ा स्कोर बनाने से रोक लिया. टीम की इस शानदार फील्डिंग में बढ़िया योगदान रहा विकेट कीपर जॉश इंग्लिस (Josh Inglis) का. Josh ने भारतीय पारी के दौरान विकेट के पीछे पांच कैच पकड़े.

Josh ने भारतीय पारी में श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी के कैच लिए.  Josh दायें हाथ के विकेट-कीपर बैटर है जो अभी तक  ऑस्ट्रेलिया के लिए 17 वनडे मैच खेल चुके हैं. जोश ने अपना पहला मैच 24 जून 2022 को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. अभी तक 17 मैचों की 16 पारियों में जोश ने 302 रन बनाए हैं और 58 रन उनका सबसे बड़ा स्कोर रहा है.

ऑस्ट्रेलिया की फील्डिंग ने भारत को रोक दिया!

वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त फील्डिंग की. मैच में भारतीय बल्लेबाज हाथ खोलने की कोशिश करते रहे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की फील्डिंग ने आज उन्हें खासा बांधे रखा. इसी पर भारतीय एक्टर आर माधवन का एक ट्वीट वायरल हो रहा है. माधवन ने अपने X अकाउंट से एक पोस्ट किया. लिखा,

"ऐसा क्यों लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम आज 40 प्लेयर्स को लेकर फील्डिंग कर रही है? मैदान में हर जगह वही दिखाई दे रहे हैं."

सोशल मीडिया पर लोग इस पोस्ट पर कई तरह के रिएक्शंस दे रहे हैं. सरकास्टिक काऊबॉय (@SarcasticCowboy) नाम के एक यूजर ने लिखा, 

"पॉन्टिंग ने 2003 वर्ल्डकप में अपने बैट में स्प्रिंग लगाया था और अब फील्डर्स अपने जूते में स्प्रिंग लगाकर आए हैं."

यहां उस कॉन्सपिरेसी थ्योरी की बात हो रही है, जो 2003 के वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की भारत पर जीत के बाद सामने रखी गई थी. भारत उस विश्व कप में सिर्फ दो मैच हारा था, दोनों ऑस्ट्रेलिया से. तब लोग कहने लगे थे, ऑस्ट्रेलिया ने बेइमानी की है. रिकी पॉन्टिंग के बल्ले में स्प्रिंग लगा है, और अब फाइनल दोबारा होगा! 

RAJESH-SWD(@iamrajeshjena) नाम के एक यूजर ने एक GIF पोस्ट करके रिएक्ट किया. इसमें कुछ कंगारू उछलते हुए दिख रहे हैं. ऑस्ट्रेलियन टीम को 'कंगारू' भी कहा जाता है. इसलिए लोग इस कॉमेंट पर खूब रिएक्ट कर रहे हैं.

वीडियो: रोहित शर्मा के फैन्स अहमदाबाद में विराट कोहली के लिए क्या बोल गए?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement