The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तान की ऐसी फ़ील्डिंग, फ़ैन्स के साथ गौतम गंभीर भी चौंक गए

पाकिस्तान की फ़ील्डिंग ने इंडिया का फायदा करा दिया.

Advertisement
Iftikhar Ahmed dropped catch goes viral during Ind vs Pak Super 4 match
पाकिस्तानी फील्डिंग की ये चार फोटो आपको जरूर देखनी चाहिए! (साभार - सोशल मीडिया)
pic
पुनीत त्रिपाठी
10 सितंबर 2023 (Updated: 10 सितंबर 2023, 19:03 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 का मुकाबला चल रहा है. इस मैच में फ़ैन्स को कई यादगार लम्हे देखने को मिले हैं. पहले ही ओवर में रोहित शर्मा का शाहीन शाह अफरीदी को छक्का, शुभमन गिल की शानदार बैटिंग, केएल राहुल की वापसी... पर एक मोमेंट तो पाकिस्तानी फील्डर्स ने खुद ही बनाया, जिसे देख फ़ैन्स बोले- पाकिस्तानी टीम कभी नहीं बदलती.

ये मौका आया युवा पेसर नसीम शाह के ओवर में. पारी का आठवां ओवर नसीम डाल रहे थे. ओवर की पहली ही बॉल पर शुभमन गिल ने चौका जड़ दिया. दूसरी बॉल डॉट रही. तीसरी बॉल नसीम ने शॉर्ट डाली. इस गेंद में बढ़िया पेस थी. शुभमन ने सोचा थर्ड मैन की तरफ खेलेंगे, और बल्ला भांज दिया. पर शुभमन शॉट पर कंट्रोल नहीं कर सके. बॉल ने बल्ले का एज लिया, और स्लिप फ़ील्डर्स के बीच से निकल गई. स्लिप में दो फील्डर भी मौजूद थे, पर उन्होंने हाथ तक नहीं बढ़ाया.

# Iftikhar Catch Drop

रीप्ले में पता चला, पहली स्लिप पर इफ़्तिख़ार अहमद खड़े थे, पर वो ज्यों के त्यों खड़े रहें. उन्होंने हाथ तक नहीं बढ़ाया. हालांकि, इसके बीचे विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान को भी जिम्मेदार मान सकते हैं. एज़ लगते ही रिज़वान ने थोड़ी हरकत की थी. शायद इसलिए इफ़्तिख़ार ने कोशिश तक नहीं की, और विकेटकीपर की उम्मीद में बॉल को छोड़ दिया. हालांकि, अपनी जगह से हिलने के बाद बाद रिज़वान भी बैठ ही गए. बॉल फर्स्ट और सेकंड स्लिप के बीच से निकलकर बाउंड्री के पार चली गई. अपने फ़ील्डर्स की इस हरकत से नसीम शाह बहुत निराश दिखे.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की ऐसी फ़ील्डिंग से पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर भी चौंक गए. कॉमेंट्री बॉक्स में मौजूद गंभीर ने कहा,

'ये चौंकाने वाला (मिस) था. वो इफ़्तिख़ार का कैच था. ये मिस पाकिस्तान के लिए कितना भारी साबित होगा?'

इधर पाकिस्तान की फील्डिंग पर सोशल मीडिया एक्टिव हुआ और धड़ाधड़ कॉमेंट्स आने लगे. क्रिकेट फ़ैन्स ने एक बार फिर कुछ ऐसे मोमेंट्स को याद किया, जब पाकिस्तानी फील्डर्स ने आसान मौके मिस किए हों. सबसे ज्यादा शोएब मलिक और सईद अजमल का वो कैच ड्रॉप याद किया गया, जो वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ हुआ था. इस कैच को पकड़ने के लिए अजमल बैठ भी गए थे, पर उन्होंने हाथ नहीं बढ़ाया. वीडियो देखिए.

अब चलते हैं मीम्स की ओर. एक फैन ने चार फोटो शेयर की. लिखा,

'पाकिस्तान हमें हर तरह का एंटरटेनमेंट देता है.'

इसमें सईद अजमल-शोएब मलिक और इफ़्तिख़ार के कैच ड्रॉप्स के साथ और भी मोमेंट्स हैं. एक में शाहिद अफ़रीदी डाइव करके फील्डिंग कर रहे हैं, उनके पीछे एक और पाकिस्तानी फ़ील्डर ने बेवजह ही डाइव लगाई हुई है. एक और मोमेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच के दौरान असद शफीक और अजहर अली क्रीज़ के बीच में बातचीत कर रहे हैं. और ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर उनमें से एक को रनआउट कर रहा है.

एक और फैन ने इफ़्तिख़ार के कैच ड्रॉप पर लिखा,

‘ये टिपिकल पाकिस्तानी बिहेवियर है.’

मैच में क्या हुआ?

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई. दोनों ने 16 ओवर में 120 रन जोड़ दिए. रोहित ने 56 और शुभमन ने 58 रन की पारी खेली. रोहित को शादाब ख़ान और शुभमन को शाहीन शाह अफरीदी ने पविलियन भेजा. क्रीज़ पर विराट कोहली के साथ वापसी कर रहे केएल राहुल खेल रहे हैं, जिन्हें श्रेयस अय्यर की जगह मौका मिला है. मैच बारिश की वजह से रुका हुआ है.

वीडियो: इंडिया vs पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान की ऐसे तारीफ कर गए शुभमन गिल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement