The Lallantop
Advertisement

Ind vs NZ: BCCI ने पिच बदली, ICC का बयान, 'हमें पहले से ही...'

ये सेमीफ़ाइनल मैच पहले वानखेड़े स्टेडियम की सातवें नंबर की पिच पर खेला जाना था. हालांकि, अब इस मैच को छठे नंबर की पिच पर खेला जा रहा है. सातवें नंबर की पिच फ्रेश थी, और उसपर अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला गया था.

Advertisement
ICC releases official statement on pitch change before Ind vs NZ
पिच पर कॉन्ट्रोवर्सी पर ICC का बयान (तस्वीर - AP)
pic
पुनीत त्रिपाठी
15 नवंबर 2023 (Updated: 15 नवंबर 2023, 15:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वनडे वर्ल्ड कप सेमीफ़ाइनल में भारत का सामना न्यूज़ीलैंड (Ind vs NZ) से हो रहा है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे इस मुक़ाबले से पहले बहुत बवाल हुआ. वजह, पिच. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ इस मैच से ठीक पहले भारत ने दूसरी पिच इस्तेमाल करने की मांग रखी. बतौर मेज़बान, भारत पिच चुन सकता है. हालांकि, ऐन मौके पर इस बदलाव पर खूब कॉन्ट्रोवर्सी हुई. अब इस मुद्दे पर ICC का आधिकारिक बयान आया है.

ESPNCricInfo की रिपोर्ट के मुताबिक़ ICC के एक प्रवक्ता ने कहा,

'इतने लंबे इवेंट्स के आखिर में पिच रोटेशन आम होते हैं. ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है. वेन्यू क्यूरेटर की सिफ़ारिश और होस्ट से बातचीत कर ये फैसला लिया गया. ICC का अपना पिच कन्सल्टेंट होता है. उन्हें इस बारे में जानकारी दे दी गई थी. उनका मानना है कि जो पिच इस्तेमाल की जा रही है, उसपर भी अच्छा क्रिकेट खेला होगा.'

क्या है पूरी कॉन्ट्रोवर्सी?

रिपोर्ट्स् के मुताबिक़ ये सेमीफ़ाइनल मैच पहले वानखेड़े स्टेडियम की सातवें नंबर की पिच पर खेला जाना था. हालांकि, अब इस मैच को छठे नंबर की पिच पर होगा. सातवें नंबर की पिच फ्रेश थी, और उसपर अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला गया था. उस पिच पर फास्ट बॉलर्स को मदद मिलने की उम्मीद थी. वहीं, छठे नंबर की पिच पर इस टूर्नामेंट के दो मैच खेले जा चुके हैं. यानी ये पिच थोड़ी पुरानी है. ऐसा माना जा रहा है कि ये पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होगी.

रोहित शर्मा का तूफ़ान

रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अलग ही अंदाज़ में बैटिंग कर रहे हैं. उनका ये ख़ास अंदाज़ न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ भी जारी रहा. रोहित शर्मा ने मैदान पर उतरते ही चौकों-छक्कों की बरसात कर दी. रोहित ने ख़ासकर कीवी टीम के पेसर ट्रेंट बोल्ट को खूब निशाने पर लिया.

मैच के पहले ही ओवर में रोहित ने बोल्ट को धर लिया. उन्होंने बोल्ट को  2 चौके जड़े. वहीं बोल्ट के अगले ओवर में रोहित ने एक छक्का भी जड़ा. मैच के दौरान रोहित ने 29 बॉल खेलकर 47 रनों की धुआंधार पारी खेली. इसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. रोहित बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में टिम साउदी की गेंद पर केन विलियमसन को कैच थमा बैठे.

भारत ने 17 ओवर में 135 रन बना लिए हैं. क्रीज़ पर विराट कोहली और शुभमन गिल पारी को संभाल रहे हैं. गिल ने अपना पचासा पूरा कर लिया है. 

वीडियो: रोहित शर्मा की कप्तानी के आगे नहीं चलेंगे मैक्सवेल, भारतीय फैन्स बोले फाइनल में मिलो!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement