The Lallantop
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली, रोहित और गिल ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं!

क्या विराट कोहली करेंगे सचिन तेंदुलकर की बराबरी?

Advertisement
India vs New Zealand match in Worldcup 2023
विश्व कप 2023 का 21वां वनडे मैच भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला में होगा
pic
लल्लनटॉप
22 अक्तूबर 2023 (Updated: 22 अक्तूबर 2023, 13:41 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वर्ल्ड कप 2023 में आज यानी 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत (India vs New Zealand) का मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है. न्यूजीलैंड पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. इस मैच पर सभी की निगाहें है क्योकिं दोनों टीमों ने अब तक अपने चारों मैचों को जीतकर अपना दबदबा बनाया है. ये मुकाबला इसलिए भी खास है, क्योंकि इस मैच में कई रिकॉर्डस भी बन सकते है. आइए जानते है किन खिलाड़ियों के पास ये मौका है और किन पर निगाहें रहेंगी.

#क्या रोहित शर्मा कोहली को पीछे कर देंगे?

रोहित शर्मा वनडे वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में विराट कोहली से सिर्फ 46 रन पीछे हैं. रोहित अब तक वर्ल्ड कप के मैचों में 1243 रन बना चुके हैं. वहीं कोहली 1289 रन के साथ वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. उनसे आगे सचिन तेंदुलकर (2278), पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (1743) और श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बैटर संगाकारा (1532) हैं.

#कोहली करेंगे सचिन तेंदुलकर की बराबरी?

वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में चल रहे कोहली आज बड़ा रिकॉर्ड बना सकते है. कोहली ODI में अब तक 48 शतक लगा चुके हैं. और एकदिवसीय मैचों में वे सचिन के 49 शतकों से सिर्फ एक कदम पीछे हैं. आज अगर कोहली शतक लगाते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

विराट वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पांचवें स्थान पर हैं. उन्होंने वनडे में अब तक 13,342 रन बनाए हैं. आज उनके पास इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आने का मौका है. वे इस सूची में पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज सनथ जयसूर्या से 88 रन पीछे हैं और आज इस रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं.

#गिल बनाएंगे सबसे तेज़ 2000 रन

भारतीय टीम के स्टार ओपनर शुभमन गिल के पास वनडे मैचों में सबसे तेज़ 2000 रन तक पहुंचने का भी मौका है. वे 2000 रन बनाने से महज 14 रन पीछे हैं. इस वक्त यह रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम है. अमला ने 40 इनिंग्स में यह मुकाम हासिल किया था, वहीं शुभमन अब तक 37 इनिंग्स में 1986 रन बना चुके हैं.

#शमी तोड़ सकते हैं कुंबले का रिकॉर्ड

इंडियन पेसर मोहम्मद शमी को आज चोटिल हार्दिक की जगह टीम में मौका मिल सकता है. अगर ऐसा हुआ तो एक विकेट लेते ही वह वर्ल्ड कप में कुंबले के 31 विकेट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं. वर्ल्ड कप में ये उनका 12वां मैच होगा. कुंबले ने अपने करियर के दौरान 18 वर्ल्ड कप मैच में 31 विकेट लिए थे.

(ये खबर लल्लनटॉप के साथ इंटर्नशिप कर रही जागृति ने लिखी है.)

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement