The Lallantop
Advertisement

भारत का कोच... टीम इंडिया की कोचिंग पर पहली बार बोले गौतम गंभीर!

Gautam Gambhir Team India के हेड कोच बनेंगे. ऐसी रिपोर्ट्स लंबे वक्त से चल रही हैं. लोगों को लगता है कि राहुल द्रविड़ को रिप्लेस करने के लिए गंभीर ही बेस्ट रहेंगे. और अब गंभीर ने भी इस पर बात की है.

Advertisement
Gautam Gambhir, Rohit Sharma
गंभीर और रोहित की आपस में खूब बनती है (PTI File)
pic
सूरज पांडेय
2 जून 2024 (Updated: 2 जून 2024, 22:53 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टीम इंडिया का हेड कोच कौन बनेगा. IPL2024 खत्म हो गया, T20 World Cup शुरू है. लेकिन इस सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिल पाया है. रिपोर्ट्स की मानें तो इस रेस में गौतम गंभीर सबसे आगे चल रहे हैं. और संडे, 2 जून को गंभीर ने टीम इंडिया की कोचिंग में इंट्रेस्ट भी जाहिर कर दिया.

गंभीर अभी कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर हैं. उनकी लीडरशिप में KKR ने दस साल बाद IPL टाइटल जीता है. और अब लोगों को उम्मीद है कि गंभीर टीम इंडिया के साथ भी यही कमाल करेंगे. लोग चाहते हैं कि गंभीर T20 World Cup के बाद राहुल द्रविड़ को रिप्लेस करें.

यह भी पढ़ें: विराट की ऐसी तारीफ़, गावस्कर से खुश हो जाएंगे किंग के फ़ैन्स!

इस पोस्ट के लिए अप्लाई करने की तारीख 27 मई थी. अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि गंभीर ने इसके लिए अप्लाई किया है, या नहीं. लेकिन IPL Final 2024 के बाद जिस तरह से जय शाह उनसे मिले थे, इससे इन रिपोर्ट्स को बल मिला है कि गंभीर टीम इंडिया के अगले हेड कोच होंगे.

अबू धाबी में एक इवेंट के दौरान गंभीर ने इस मसले पर कहा,

'मुझे भारतीय टीम का कोच बनना बहुत अच्छा लगेगा. अपनी नेशनल टीम को कोच करने से बड़ा सम्मान दूसरा कोई नहीं है. आप 140 करोड़ भारतीयों के साथ पूरी दुनिया में बैठे फ़ैन्स को भी रिप्रेजेंट करते हैं.'

दरअसल गंभीर इस इवेंट में छात्रों के साथ बातचीत कर रहे थे. और इसी दौरान एक छात्र ने उनसे भारतीय टीम की कोचिंग और अपने अनुभव के दम पर भारत को वर्ल्ड कप जिताने पर सवाल किया. इसके जवाब में गंभीर बोले,

'बहुत से लोगों द्वारा पूछे जाने के बावजूद मैंने अभी तक इस सवाल का जवाब नहीं दिया है. लेकिन मुझे तुमको जवाब देना पड़ेगा. 140 करोड़ भारतीय भारत को वर्ल्ड कप जीतने में मदद करेंगे. अगर सारे लोग हमारे लिए प्रार्थना करना शुरू कर दें. और हम उन्हें रिप्रेजेंट करना, उनके लिए खेलना शुरू कर दें. तो भारत वर्ल्ड कप जीत जाएगा. सबसे महत्वपूर्ण चीज है निडर रहना.'

इसी हफ़्ते में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भी गंभीर का सपोर्ट किया था. उन्होंने कहा था कि गंभीर भारत के हेड कोच की पोस्ट के लिए अच्छे कैंडिडेट हैं. गंभीर साल 2007 की T20 वर्ल्ड कप और 2011 की वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का अहम हिस्सा थे. इन दोनों फ़ाइनल्स में उन्होंने टीम के लिए बेहद जरूरी रन स्कोर किए.

2007 वाले फ़ाइनल में गंभीर ने 75 रन की पारी खेली. इस फ़ाइनल में गंभीर दोनों टीम्स मिलाकर, हाफ़ सेंचुरी मारने वाले इकलौते बैटर थे. जबकि 2011 में उन्होंने 97 रन बनाए. यह भारत की ओर से सबसे बड़ा स्कोर था.

वीडियो: मैदान में घुसे रोहित फ़ैन को पुलिस ने पटका, चाहकर भी बचा ना पाए हिटमैन!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement