The Lallantop
Advertisement

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को कूटा, गंभीर के चार शब्द हुए वायरल

गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया का डॉमिनेशन जारी है. भारत ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम को T20I सीरीज़ में 3-0 से मात दे दी है. और इस बड़ी जीत के बाद हेड कोच गंभीर की एक पोस्ट वायरल है.

Advertisement
Gautam Gambhir, Hardik Pandya
गौतम की कोचिंग में हार्दिक ने कमाल कर दिया (PTI)
pic
सूरज पांडेय
13 अक्तूबर 2024 (Updated: 13 अक्तूबर 2024, 21:43 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार, 12 अक्टूबर की रात बांग्लादेश को बुरी तरह हराया. तीन मैच की T20I सीरीज़ के तीसरे मैच को भारत ने 133 रन से अपने नाम किया. इस मैच में विकेट-कीपर संजू सैमसन ने बेहतरीन सेंचुरी मारी. अब इस सीरीज़ जीत पर कोच गौतम गंभीर की चार शब्दों की पोस्ट वायरल है.

पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर्स में छह विकेट खोकर 297 रन बनाए थे. जवाब में बांग्लादेश वाले 20 ओवर्स में 164 रन ही बना पाए. यह भारत के खिलाफ़ बांग्लादेश की सबसे बड़ी हार है. इससे पहले, ये लोग इसी सीरीज़ के दिल्ली मैच में 86 रन से हारे थे.

यह भी पढ़ें: चलता मैच, बाउंड्री पर फ़ील्डिंग कर रहे हार्दिक ने ऐसे जीता बॉल-बॉय का दिल!

बांग्लादेश के खिलाफ़ 3-0 की जीत दर्ज करने के बाद हेड कोच, गंभीर ने X पर पोस्ट किया,

'टुअर डे फ़ोर्स'

इससे पहले, सूर्या ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. अभिषेक शर्मा तीसरे ओवर में ही आउट हो गए. लेकिन इस विकेट ने बांग्लादेशी बोलर्स की समस्या कम करने की जगह बढ़ा दी. नंबर तीन पर आए सूर्या ने दूसरे ओपनर, सैमसन के साथ मिलकर बांग्लादेश की ख़बर लेनी शुरू कर दी.

दोनों के बीच 173 रन की रिकॉर्ड साझेदारी हुई. ये रन सिर्फ़ 70 गेंदों पर जुड़े. संजू ने 47 गेंदों पर 111 रन बनाए. जबकि सूर्या ने 35 गेंदों पर 75 रन की पारी खेली. संजू ने सिर्फ़ 22 गेंदों पर पचासा पूरा किया. यह बांग्लादेश के खिलाफ़ भारत का सबसे तेज T20I पचासा है. यहीं ना रुकते हुए संजू ने अगले पचास रन सिर्फ़ 18 गेंदों पर बना लिए.

40 गेंदों पर सेंचुरी मार, संजू ने भारत के लिए सबसे तेज T20I सेंचुरी वाली लिस्ट में एंट्री कर ली. वह इस मामले में अब सिर्फ़ रोहित शर्मा से पीछे हैं. रोहित ने 35 गेंदों पर T20I शतक मार रखा है. सूर्या का पचासा 23 गेंदों पर आया.

इन दोनों के विकेट्स गिरने के बाद भी बांग्लादेश के बोलर्स सुकून से नहीं रह पाए. हार्दिक पंड्या और रियान पराग ने धुनाई जारी रखी. रियान ने 13 गेंदों पर 34, जबकि हार्दिक ने 18 गेंदों पर 47 रन जोड़े.

बांग्लादेश की ओर से तंज़िम हसम साकिब ने तीन विकेट निकाले. लेकिन इन विकेट्स के लिए उन्होंने 66 रन भी लुटाए. जवाब में बांग्लादेश का पहला विकेट पारी की पहली ही गेंद पर गिर गया. मयंक यादव ने इमॉन को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया.

लिटन दास और तौहीद ह्रदय ने कोशिश की, लेकिन ये काफी नहीं थी. लिटन ने 25 गेंदों पर 42 और तौहीद ने 42 गेंदों पर 63 रन का योगदान दिया. लेकिन इनके अलावा कोई भी और बैटर भारतीय बोलिंग के आगे टिक नहीं पाया. बांग्लादेश वाले तमाम कोशिशें करने के बावजूद 164 रन तक ही पहुंच पाए. भारत के लिए रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा, तीन विकेट लिए. जबकि मयंक यादव को दो विकेट्स मिले.

वीडियो: संजू सैमसन ने की कमाल की बैटिंग, 1 ही ओवर में जड़े पांच छक्के

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement