The Lallantop
Advertisement

महिला क्रिकेटर्स की बस में बैठकर शराब पी रहे थे कोच, बोर्ड ने नाप दिया!

HCA ने बताया कि एक ईमेल में उन्हें महिला टीम के कोच के खिलाफ शिकायत मिली, जिसमें वीडियो भी थे. जिसके बाद एक्शन लेते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. मामले पर अब कोच का जवाब आया है.

Advertisement
HCA suspends women team coach vidyut jaisimha for alcohol consumption in team bus
शराब पीने और महिला खिलाड़ियों से दुर्व्यवहार के आरोप पर कोच विद्युत जयसिम्हा को निलंबित कर दिया गया है. (तस्वीर-सोशल मीडिया)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
17 फ़रवरी 2024 (Updated: 17 फ़रवरी 2024, 15:09 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) ने सीनियर महिला टीम के हेड कोच विद्युत जयसिम्हा को निलंबित कर दिया है. उन पर टीम बस में शराब पीने और महिला खिलाड़ियों से दुर्व्यवहार करने का आरोप है. इसी का वीडियो सामने आने के बाद उनपर ये एक्शन लिया गया है. HCA अध्यक्ष जगन मोहन राव ने जांच के आदेश देते हुए जयसिम्हा को जांच पूरी होने तक क्रिकेट गतिविधियों से दूर रहने का निर्देश दिया है.

HCA अध्यक्ष ने लेटर जारी करते हुए लिखा,

“ध्यान दें कि HCA को 15-02-2024 को एक गुमनाम ईमेल प्राप्त हुआ है, जिसमें आपके हैदराबाद राज्य टीम के साथ टीम बस में शराब ले जाने और पीने के वीडियो थे. इसके अलावा, वीडियो विभिन्न व्हाट्सएप समूहों में भी प्रसारित किए गए थे. और टीवी समाचार चैनलों पर भी दिखाया गया. यह गंभीर चिंता का विषय है और मैंने इस मामले में गहन जांच करने के लिए कहा है और जांच के नतीजे के आधार पर निर्णय लिया जाएगा. अंतरिम समय में, जबकि जांच चल रही है, मैं आपको एचसीए की ओर से किसी भी क्रिकेट गतिविधियों में शामिल होने से दूर करने का निर्देश दिया जा रहा है.”

शिकायत के बाद एक्शन

महिला क्रिकेटरों द्वारा कथित तौर पर जयसिम्हा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस से संपर्क करने के बाद HCA ने ये कार्रवाई की. यह घटना तब घटी जब कुछ दिन पहले महिला टीम एक मैच के लिए हैदराबाद से विजयवाड़ा जा रही थी. महिला खिलाड़ियों के परिवार ने 12 फरवरी को HCA अधिकारियों से शिकायत की थी. उन्होंने आरोप लगाया कि कोच द्वारा शराब पीने और महिला खिलाड़ियों के साथ अनुचित व्यवहार करने की घटना कई बार हुई है.

आरोपों पर कोच का जवाब

इंडिया एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक विद्युत जयसिम्हा का कहना है कि ये सब मेरी विश्वसनीयता कम करने के लिए किया जा रहा है. मैसेज में उन्होंने बिना नाम लेते हुए बताया कि हैदराबाद के एक पूर्व क्रिकेटर की बेटी को सीनियर महिला क्रिकेट टीम में शामिल करने से इनकार किया था. जिसके बदले में मुझ पर ये आरोप लगाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- हैदराबाद में हो रहा अपमान! अंग्रेजों की ये शिकायतें सुनकर क्या करेगा BCCI?
 

वीडियो: पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान का निधन, लोगों ने ऐसे याद किया...

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement