The Lallantop
Advertisement

'बाउंड्री' को लेकर हार्दिक पंड्या कोच अभिषेक नायर से अड़ गए, कौन जीता?

हार्दिक पंड्या ने कोच अभिषेक से पूछा कि वो बताएं की फील्डर ठीक किस जगह पर लगा है. अंत में वो प्रैक्टिस सेशन जीते भी.

Advertisement
Hardik Pandya Abhishek Nayar disagree over a boundary during India nets in sri lanka
हार्दिक अपने शॉट को लेकर अड़े रहे, तो नायर ने रिपोर्टर से पूछा. (फोटो- PTI/ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
24 जुलाई 2024 (Updated: 24 जुलाई 2024, 20:38 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

श्रीलंका के साथ T20 मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को T20 टीम का नया कप्तान बनाया गया. T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद से चर्चा हार्दिक पंड्या के कप्तान बनने की थी, क्योंकि वो टीम के उप-कप्तान थे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसके बाद सेलेक्टर्स ने हार्दिक को कप्तान ना बनाने के पीछे की थ्योरी भी बताई. अब श्रीलंका पहुंची इंडियन टीम के खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और अभिषेक नायर के बीच 'बाउंड्री' को लेकर मतभेद की बात सामने आई है (Hardik Pandya Abhishek Nayar disagree).

दरअसल, इंडियन टीम टी20 सीरीज से पहले अपनी तैयारियों में लगी है. एक सिम्युलेटेड ट्रेनिंग सेशन के दौरान नए असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर हार्दिक पंड्या को बैटिंग प्रैक्टिस कर रहा थे. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक प्रैक्टिस के दौरान हार्दिक ने पॉइंट की तरफ एक शॉट खेला. उनका मानना था कि शॉट बाउंड्री के पार गया है. लेकिन कोच अभिषेक नायर हार्दिक के क्लेम से सहमत नहीं थे. नायर  ने कहा कि उन्होंने वहां फील्डर लगाया हुआ है.

इसके बाद हार्दिक पंड्या ने कोच अभिषेक से पूछा कि वो बताएं की फील्डर ठीक किस जगह पर लगा है. उनके जवाब में अभिषेक नायर  ने इशारा करते हुए बताया कि फील्डर उस जगह है जहां रेड टी-शर्ट पहले रिपोर्टर खड़ा है. हार्दिक अपने शॉट को लेकर अड़े रहे, तो नायर ने रिपोर्टर से पूछा. Revsportz के रिपोर्टर ने कहा,

“अगर आपने फील्डर इस जगह पर लगाया है, तो ये बाउंड्री है.”

रिपोर्टर का ये जवाब सुन हार्दिक और नायर के बीच बातचीत हुई. रिपोर्ट के मुताबिक कोच अभिषेक नायर  ने रिपोर्टर को पहचानने में गलती कर दी थी. वो उन्हें एक फैन समझ बैठे थे. अंत में हार्दिक ने प्रैक्टिस सेशन जीत लिया, जिसके बाद वो रिपोर्टर से बातचीत करने भी पहुंचे. हार्दिक ने रिपोर्टर से शॉट पर बातचीत जारी रखी.

नेहरा ने हार्दिक पर क्या कहा?

हार्दिक पंड्या को कप्तानी ना दिए जाने के पीछे पूर्व इंडियन क्रिकेटर और हार्दिक की पुरानी IPL टीम गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा ने बताया कि कोच गौतम गंभीर के आने के बाद टीम में नई सोच आई है. स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए नेहरा ने कहा,

“मुझे कोई हैरानी नहीं हुई है. क्रिकेट में ऐसी चीजें चलती रहती हैं. जैसा आपने कहा कि हार्दिक T20 वर्ल्ड कप में उपकप्तान थे तो ये थोड़ा चकित करने वाला था. लेकिन नए कोच आए हैं और नई सोच आई है. हर कप्तान और हर कोच की अलग सोच होती है. इस समय उनकी (गौतम गंभीर) सोच दूसरी तरफ है.”

ये भी पढ़ें- सूर्या की कप्तानी से लेकर नए सपोर्ट स्टाफ तक, गंभीर-आगरकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की 8 बड़ी बातें!

नेहरा ने आगे कहा,

“अजीत आगरकर और गौतम गंभीर ने साफ कर दिया कि उन्हें फिटनेस चाहिए और ये ठीक भी है. हार्दिक ज्यादातर एक ही फॉर्मेट में खेल रहे हैं. वो 50 ओवर के फॉर्मेट में कम खेलते हैं. ये फैसला हार्दिक, किसी भी कप्तान और कोच के लिए मुश्किल है. मैं बस इतना कहूंगा कि सोच अलग है.”

नेहरा ने आगे बताया कि हार्दिक के पास जितना टैलेंट है, वो इंडियन क्रिकेट के लिए बहुत ही अहम खिलाड़ी हैं. हार्दिक दो ओवर करें या ना करें, भले ही टीम में चार तेज गेंदबाज हों लेकिन वो एक अलग संतुलन लेकर आते हैं.

बता दें कि सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ T20I सीरीज खेलेगी. ये बतौर हेड कोच गौतम गंभीर के लिए भी पहला टूर है. 

वीडियो: सूर्या की T20 कप्तानी पर चीफ सेलेक्टर अजित आगरकर ने क्या बताया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement