The Lallantop
Advertisement

PM मोदी से वर्ल्ड कप की ट्रॉफी लेकर स्टेज पर कमिंस क्या सोचने लगे थे? अब हुआ मजेदार खुलासा

World Cup 2023 के Final में जीत के बाद पैट कमिंस कुछ देर तक स्टेज पर अकेले खड़े रहे थे. इसको लेकर ग्लेन मैक्सवेल ने बताया कि कमिंस क्या सोच रहे थे?

Advertisement
Narendra modi, Pat cummins, world cup
PM मोदी ने कमिंस को दी थी ट्रॉफी (PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
6 दिसंबर 2023 (Updated: 6 दिसंबर 2023, 11:49 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

वनडे वर्ल्ड कप (World Cup Final) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैट कमिंस (Pat Cummins) को ट्रॉफी सौंपी थी. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स भी स्टेज पर मौजूद थे. हालांकि इन लोगों के जाने के बाद कमिंस कुछ देर तक अकेले खड़े रहे थे. इस दौरान उनके दिमाग में क्या चल रहा था? इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने बड़ा खुलासा किया है.

मैक्सवेल के मुताबिक कमिंस जितनी देर पोडियम पर अकेले थे, उस दौरान उन्होंने चीजों को काफी अच्छी तरह से हैंडल किया. उन्होंने एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार (Age.com.au) से बात करते हुए कहा,

''मैच के बाद प्रेजेंटेशन का वीडियो देखना काफी मजेदार था, जहां कमिंस ने मोदी से हाथ मिलाया और पोडियम पर फंस गए. ऐसा लगा जैसे ये सब लगभग 10 मिनट तक चला. वो ट्रॉफी के साथ अकेले वहीं खड़े थे और ग्रुप के आने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन वास्तव में इस दौरान उन्होंने चीजों को काफी अच्छी तरह से हैंडल किया. उन्होंने इसको लेकर कोई हो-हल्ला नहीं मचाया. उन्होंने बस सोचा कि वो वहीं खड़े रहेंगे और सम्माजनक बने रहेंगे. उन्होंने जिस तरह से चीजों को हैंडल किया, वैसा शायद ही कोई और कर सकता था.''

ये भी पढ़ें: भारत की हार से नाराज PM मोदी ने पैट कमिंस की बेइज्जती कर दी?

भ्रामक वीडियो हुआ था वायरल

दरअसल, वर्ल्ड कप फाइनल के प्रेजेंटेशन सेरेमनी के इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें दावा किया गया था कि इंडियन पीएम ने पैट कमिंस को इग्नोर किया. वायरल वीडियो में ये दिखाया गया कि वर्ल्डकप की ट्रॉफी लेकर खड़े ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) पीएम मोदी की तरफ देख रहे हैं. जबकि पीएम मुंह फेरकर वहां से आगे बढ़ते नज़र आ रहे हैं. इसके बाद सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब हो-हल्ला हुआ. सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करके कहा गया कि टीम इंडिया की हार के बाद भारतीय पीएम ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की बेइज्जती कर दी.

लेकिन ‘दी लल्लनटॉप’ की तरफ से की गई पड़ताल के बाद ये दावा भ्रामक निकला था. जांच पड़ताल करने पर पाया गया था कि अधूरा वीडियो शेयर करके भ्रम फैलाया गया था. वर्ल्डकप 2023 के ब्रॉडकास्टर हॉटस्टार पर मैच के हाइलाइट्स से पता चला था कि पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम के साथ मिलकर, ऑस्ट्रेलियन कप्तान पैट कमिंस को मुस्कुराते हुए ट्रॉफी दे रहे थे. प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान से हाथ भी मिलाया था.

वीडियो: विराट कोहली के सन्यास पर एबी डी विलियर्स की बात सुनी?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement