The Lallantop
Advertisement

गंभीर नहीं, आगरकर ने काटा हार्दिक का पत्ता... नई डीटेल्स में क्या पता चला?

हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के लीडर्स की लिस्ट से बाहर हो गए. शुरू में कहा गया कि नए हेड कोच गौतम गंभीर को हार्दिक पर भरोसा नहीं था. लेकिन अब दावा है कि चीफ़ सेलेक्टर अजित आगरकर को हार्दिक की क्षमताओं पर शक़ था.

Advertisement
Ajit Agarkar, Hardik Pandya
अजित आगरकर को नहीं था हार्दिक पंड्या पर भरोसा (रॉयटर्स, स्क्रीनग्रैब)
pic
सूरज पांडेय
21 जुलाई 2024 (Updated: 21 जुलाई 2024, 20:45 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हार्दिक पंड्या टीम इंडिया की लीडरशिप से दूर जा रहे हैं. T20 World Cup 2024 के दौरान टीम के वाइस-कैप्टन रहे हार्दिक की जगह अब शुभमन गिल ने ले ली है. लोगों को लगता था कि हार्दिक टीम इंडिया के अगले T20I कैप्टन होंगे. लेकिन ये पोजिशन मिल गई सूर्यकुमार यादव को.

श्रीलंका टूर पर सूर्या टीम के कप्तान होंगे, जबकि गिल उनके डिप्टी. हार्दिक इस रेस में कैसे पिछड़े, इसकी कई कहानियां हैं. इसके लिए अलग-अलग लोगों को जिम्मेदार बताया जा रहा है. इस सिलसिले में अब हिंदुस्तान टाइम्स ने एक अलग दावा किया है.

अख़बार के मुताबिक, BCCI के चीफ़ सेलेक्टर अजित आगरकर को हार्दिक की कप्तानी पर शक़ था. उन्होंने गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस में हार्दिक को कप्तानी करते देखा था. और इस दौरान उनमें कमियां नज़र आई थीं. हालांकि इसके बावजूद हार्दिक T20 World Cup 2024 के दौरान भारत के वाइस-कैप्टन थे.

और इससे पहले, वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भी हार्दिक के पास ये जिम्मेदारी थी. इस टूर्नामेंट के दौरान वह चोटिल भी हो गए थे. बांग्लादेश के खिलाफ़ लगी चोट के चलते हार्दिक लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर रहे. रोहित शर्मा के ना रहने पर हार्दिक ने 16 T20I और तीन वनडे मैचेज़ में भारत की कप्तानी की थी.

यह भी पढ़ें: नंबर ग्यारह पर आकर मारा ऐसा छक्का, छत टूटी और जान बचाने के लिए भागे फ़ैन्स!

30 साल के हार्दिक T20 World Cup 2024 के दौरान भारत के सबसे महत्वपूर्ण प्लेयर्स में से एक रहे थे. हार्दिक ने T20 World Cup 2024 में 48 की ऐवरेज़ और 151 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. जबकि बोलिंग में उन्होंने आठ से कम की इकॉनमी से 11 विकेट भी निकाले थे. इस टूर्नामेंट में भारत के लिए उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ़ जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने लिए थे.

हार्दिक ने ने श्रीलंका दौरे से ब्रेक की मांग की थी. लेकिन रिपोर्ट्स का दावा है कि मैनेजमेंट ने ये मांग ठुकरा दी. उन्हें इस टूर की T20I टीम में शामिल किया गया.

इस बीच हेड कोच गौतम गंभीर चाहते हैं कि हार्दिक अपनी फ़िटनेस साबित करें. गंभीर की मांग है कि वनडे खेलने के लिए हार्दिक को दिखाना होगा कि वह पूरे 10 ओवर फेंकने के लिए फिट हैं. हार्दिक को वनडे टीम में वापसी के लिए विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में खेलना होगा.

हार्दिक वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही वनडे नहीं खेले हैं. भारतीय टीम तीन वनडे और इतने ही T20I खेलने श्रीलंका गई है. हार्दिक यहां भी वनडे मैच नहीं खेलेंगे. इस टूर के टीम सेलेक्शन पर भी खूब चर्चा हुई थी. हाल ही में ज़िम्बाब्वे टूर पर बढ़िया खेलने वाले रुतुराज गायकवाड़ और अभिषेक शर्मा को इस टूर के लिए नहीं चुना गया. इस बात से फ़ैन्स बहुत नाखुश हुए थे.

वीडियो: टीम इंडिया के नए सपोर्ट स्टाफ़ में ये लोग, गौतम गंभीर के सुझावों को मिली स्वीकृति

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement