The Lallantop
Advertisement

गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए कोच बने, जय शाह ने फैसले की वजह भी बताई

गौतम गंभीर श्रीलंका के साथ होने वाली सीरीज से टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे.

Advertisement
gautam gambhir Head Coach of the Indian Cricket Team jay shah
जय शाह ने लिखा कि उन्हें विश्वास है कि गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं. (फोटो- ट्विटर)
pic
प्रशांत सिंह
9 जुलाई 2024 (Updated: 9 जुलाई 2024, 21:02 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टीम इंडिया को नया कोच मिल गया है. पूर्व इंडियन क्रिकेटर गौतम गंभीर आधिकारिक तौर पर नए हेड कोच नियुक्त कर दिए गए हैं (Gautam Gambhir New Head Coach). BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने अपने X अकाउंट पर इसकी आधिकारिक घोषणा की. जय शाह ने लिखा कि उन्हें विश्वास है कि गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं. गंभीर श्रीलंका के साथ होने वाली सीरीज से टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे.

गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाए जाने की सूचना देते हुए जय शाह ने X पर लिखा,

“मैं गौतम गंभीर का इंडियन क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के तौर पर अत्यंत प्रसन्नता के साथ स्वागत करता हूं. आधुनिक समय में क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है, और गौतम ने इसको करीब से देखा है. अपने करियर के दौरान अलग-अलग भूमिकाओं में कड़ी मेहनत करने और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं.”

जय शाह ने आगे लिखा,

“गौतम का क्लियर विज़न और उनका एक्सपीरियंस कोचिंग की भूमिका के लिए एकदम परफेक्ट है. इस नई जर्नी पर BCCI उनके साथ है और उनका समर्थन करती है.”

टीम इंडिया का कोच नियुक्त किए जाने के बाद गौतम गंभीर की प्रतिक्रिया भी सामने आई. उन्होंने X पर लिखा,

“भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है. मैं वापस आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं, हालांकि ये अलग जिम्मेदारी है. लेकिन मेरा लक्ष्य वही है जो हमेशा से रहा है, हर भारतीय को गौरवान्वित करना. मेन इन ब्लू 140 करोड़ भारतीयों के सपनों को अपने कंधों पर उठाते हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दूँगा!”

गंभीर श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से इंडियन टीम के हेड कोच का कार्यभार संभालेंगे. टीम इंडिया 27 जुलाई, 2024 से शुरू होने वाली सीरीज में 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी.

वीडियो: T20 WC 2024 के तुरंत बाद नहीं मिलेगी गौतम गंभीर को हेड कोच की नौकरी!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement