The Lallantop
Advertisement

गौतम गंभीर का कोच बनना तय? एक फ्रैंचाइज मालिक ने बताया कब होगा एलान!

Gautam Gambhir टीम इंडिया के नए Head Coach हो सकते हैं. Gautam Gambhir की मेंटॉरशिप में KKR ने IPL 2024 का खिताब अपने नाम किया है.

Advertisement
Gautam Gambhir, Head coach, Team india
गौतम गंभीर हेड कोच पद के बड़े दावेदार (फोटो: PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
29 मई 2024 (Updated: 29 मई 2024, 09:51 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टीम इंडिया के नए हेड कोच (Head Coach of Team India) के नाम का जल्द ही एलान किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) टीम इंडिया के नए कोच हो सकते हैं. गंभीर की मेंटॉरशिप में हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम ने IPL 2024 का खिताब अपने नाम किया है.

क्रिकबज में छपी खबर के मुताबिक एक IPL फ्रैंचाइज के मालिक, जो BCCI के टॉप लेवल के अधिकारियों के बहुत करीब हैं, उन्होंने बताया कि गंभीर को हेड कोच बनाने को लेकर डील हो गई है. इस बात की घोषणा जल्द ही की जा सकती है. साथ ही एक हाई प्रोफाइल कमेंटेटर वहीं, जो BCCI में होने वाली गत‍िव‍िध‍ियों से भली-भांति परिचित हैं, रिपोर्ट में उनके हवाले से बताया गया है कि गंभीर को हेड कोच बनाने के लिए कोश‍िशें की जा रही हैं.

ये भी पढ़ें: सचिन या धोनी होंगे टीम इंडिया के नए कोच? आवेदन करने वालों की ये लिस्ट चौंकाने वाली है!

गंभीर और जय शाह के बीच बातचीत

रिपोर्ट में ये भी दावा है कि गंभीर ने अपने करीबी लोगों से बताया है कि वो इस पद को लेकर विचार कर रहे हैं.  इस बात का अंदाजा कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर शाहरुख खान को भी है. 27 मई को इस पद के लिए आवेदन भेजने का आखिरी दिन था. गंभीर ने इस पद के लिए आवेदन किया है या नहीं, ये अभी साफ नहीं हो पाया है.

रिपोर्ट में ये बात भी सामने आई है कि हेड कोच के पद के लिए गौतम गंभीर की BCCI सचिव जय शाह से बातचीत हुई है. इस बातचीत में दोनों के बीच 'देश के लिए करना है', बातचीत इसके ही इर्द गिर्द रही है. BCCI और गंभीर दोनों का मानना ​​है कि 'हमें देश के लिए यह करना चाहिए'.

द्रविड़ का कार्यकाल हो रहा समाप्त

दरअसल राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर अपना कार्यकाल बढ़ाने से इनकार कर दिया था. उनका कार्यकाल T20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. जिसके बाद बोर्ड ने 13 मई को BCCI को हेड कोच के लिए वैकेंसी निकाली थी. इसकी डेडलाइन 27 मई को खत्म हो चुकी है. हालांकि इस पद के लिए  रुचि रखने वाले किन रियल कैंडिडेट्स ने आवेदन दिया है, वो अभी तक साफ नहीं हो पाया है.

वीडियो: अंबाती रायुडु ने Virat Kohli से लिया पंगा, RCB फैन्स इस बार नहीं जाने देंगे..!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement