The Lallantop
Advertisement

BCCI सेेलेक्शन पर भड़के वर्ल्ड कप विनर की दो टूक- 'हार्दिक मामले में डर क्यों रहे आगरकर-गंभीर'

श्रीलंका टूर के लिए BCCI ने संभावित कप्तान हार्दिक पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तान बना दिया. इससे कई लोग नाराज़ हैं और अब हार्दिक के लिए वर्ल्ड कप विनिंग प्लेयर ने भी आवाज़ उठाई है.

Advertisement
Gautam Gambhir-Ajit Agarkar (Photo - PTI)
गौतम गंभीर और अजित आगरकर (फोटो - PTI)
pic
गरिमा भारद्वाज
24 जुलाई 2024 (Published: 17:55 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

हार्दिक पंड्या. टीम इंडिया के ऑलराउंडर. हार्दिक के हाथों से टीम इंडिया की कप्तानी चली गई है. उनकी जगह नए हेड कोच गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव को चुन लिया है. इस बात को कई दिन बीत चुके हैं. लेकिन इंडियन क्रिकेट फ़ैन्स की तरह पूर्व क्रिकेटर्स भी इस फैसले से सहमत नहीं हो पा रहे हैं. और अब इस लिस्ट में 1983 वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा रहे के. श्रीकांत का नाम भी शामिल हो गया है.

आपको याद होगा, श्रीलंका दौरे पर निकलने से पहले नए कोच गौतम गंभीर और BCCI चीफ अजित आगरकर ने इस मसले पर बात की थी. आगरकर ने बताया था कि फिटनेस के चलते सूर्यकुमार यादव को तरज़ीह दी गई है. इससे पहले रिपोर्ट्स के हवाले से ये भी कहा गया था कि सूर्या को लेकर ड्रेसिंग रुम में ज्यादा स्वीकार्यता है.

ये भी पढ़ें - हार्दिक की जगह सूर्यकुमार को क्यों मिली कप्तानी? पंड्या के पुराने कोच ने ही कारण बता दिया!

अब इन्हीं सब पर श्रीकांत अपने यूट्यूब चैनल पर बोले,

'मुझे लगता है कि उन्होंने ड्रेसिंग रूम के फीडबैक पर ये फैसला लिया है. ये IPL से आया होगा. फिटनेस ऐसी चीज़ है जिस पर मैं सहमत नहीं होऊंगा. उन्होंने पूरा IPL खेला. उन्होंने गेंदबाजी भी की. हां, उन्होंने IPL में इतना अच्छा नहीं किया. ये अलग समस्या है. मुंबई इंडियंस क्वॉलिफाई नहीं कर पाई. वर्ल्ड कप में, वो वाइस-कैप्टन थे और उन्होंने अच्छा खेला. तो फिटनेस वाली बात से मैं सहमत नहीं हूं.'

अपनी वीडियो में श्रीकांत ने ड्रेसिंग रूम के फीडबैक का भी ज़िक्र किया. इस पर उन्होंने कहा,

'ड्रेसिंग रूम से फीडबैक? मैं ये समझ नहीं पा रहा हूं. हां, सूर्यकुमार यादव में कप्तान बनने वाली क्वॉलिटीज़ हैं. मैं इस बात से सहमत हूं. वो बहुत अच्छे कप्तान बन सकते हैं. लेकिन हार्दिक पंड्या को कप्तानी से हटाने के कारण बताने के मामले में सीधी बात नहीं हो रही है. सूर्यकुमार यादव कमाल के इंसान हैं. मुझे वो पसंद हैं. हार्दिक भी ऐसे ही हैं. लेकिन जो कारण वो दे रहे हैं, वो समझ से परे हैं.

वो लोग ये सीधे-सीधे कह सकते थे, 'हम हार्दिक पंड्या को कप्तान के तौर पर ड्रॉप कर रहे हैं, हम आगे बढ़ना चाहते हैं. हम सूर्यकुमार यादव को लम्बे वक्त के लिए कप्तान देख रहे हैं.' इस बात को साफ कर दो. बिना डरे कहो. मैं भी चेयरमैन रह चुका हूं. मैंने भी प्लेयर्स को चुना है, ड्रॉप किया है और बहुत सारी आलोचना झेली है. मैं ये नहीं कह रहा हूं कि मैं भगवान था, मैंने भी गलतियां की हैं. लेकिन आपको एक अच्छा स्पष्टीकरण देना होगा. मैं आपके कारण से संतुष्ट नहीं हूं.'

बताते चलें, इन सबके बीच हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के साथ श्रीलंका पहुंच चुके हैं. 27 जुलाई से इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैच की T20I सीरीज़ शुरू हो जाएगी.

वीडियो: सूर्या की T20 कप्तानी पर चीफ सेलेक्टर अजित आगरकर ने क्या बताया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement