The Lallantop
Advertisement

श्रेयस अय्यर का करियर बर्बाद कर रहे 'बांह मरोड़' रणजी खिलाने वाले जय शाह?

Shreyas Iyer Fans BCCI से बहुत गुस्सा हैं. उनका मानना है कि BCCI के चलते श्रेयस अय्यर का करियर बर्बाद होने की ओर जा रहा है. फ़ैन्स रणजी ट्रॉफ़ी फ़ाइनल के दौरान श्रेयस अय्यर की चोट दोबारा उभरने के बाद से ही गुस्सा हैं.

Advertisement
Shreyas Iyer
इंग्लैंड के खिलाफ़ शुरुआती टेस्ट में खेले थे श्रेयस (फ़ाइल फ़ोटो)
pic
सूरज पांडेय
14 मार्च 2024 (Published: 18:41 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

श्रेयस अय्यर चोट से लौट आए हैं. उन्होंने रणजी ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल में मुंबई के लिए बेहतरीन बैटिंग भी की. लेकिन इसी के बाद पता चला कि उनका पुराना दर्द फिर से उभर आया. और इसके बाद से ही फ़ैन्स BCCI को खूब सुना रहे हैं. इन्हें लगता है कि श्रेयस अय्यर पर BCCI ने प्रेशर बनाकर उन्हें रणजी फ़ाइनल में खेलने पर मजबूर किया. और इसके चलते उनकी पीठ का दर्द उभर आया.

दरअसल BCCI ने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से निकाल दिया था. ये फैसला इन दोनों के द्वारा रणजी ट्रॉफ़ी में ना खेलने के चलते लिया गया. और इसके बाद अय्यर रणजी ट्रॉफ़ी खेलने लौट आए. लौटे, तो पीठ का दर्द भी साथ आया. और अब फ़ैन्स का मानना है कि यह सब BCCI के प्रेशर के चलते हुआ.

दरअसल श्रेयस वानखेडे में हुए रणजी फ़ाइनल के चौथे और पांचवें दिन खेलने नहीं उतरे थे. टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक इसका कारण एक चोट है. और इसके चलते KKR के कप्तान अय्यर इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती मैच भी मिस कर सकते हैं. और इसके बाद फ़ैन्स गुस्साए हैं कि अगर श्रेयस पूरी तरह फ़िट नहीं थे, तो उन्हें रणजी ट्रॉफ़ी खेलने के लिए मजबूर क्यों किया गया.

यह भी पढ़ें: 'कोच ऋषभ पंत' ने अंग्रेजों को दी कमाल की टिप्स, अब ऐशेज़ जीतकर ही लौटेंगे!

साथ ही कई फ़ैन्स नेशनल क्रिकेट अकैडमी पर भी सवाल उठा रहे हैं. दरअसल NCA का दावा था कि श्रेयस फ़िट हैं. एक फ़ैन ने लिखा,

‘हैलो BCCI, ऐसा ही होता है जब आप एक प्लेयर की बांह मरोड़कर, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ड्रॉप करके उसे रणजी ट्रॉफ़ी में खेलने पर मजबूर करते हैं. श्रेयस अय्यर लंबे फ़ॉर्मेट के लिए पूरी तरह फ़िट नहीं थे, इसीलिए वह रणजी ट्रॉफ़ी नहीं खेल रहे थे. लेकिन ठीक है, मुझे यक़ीन करना चाहिए कि आप रणजी बचा रहे हैं.’

एक और फ़ैन ने लिखा,

'श्रेयर अय्यर शायद पीठ की समस्याओं के चलते IPL2024 के कुछ गेम्स मिस कर सकते हैं. यह BCCI और जय शाह को बड़ा संदेश मिलता है कि वह अपनी चोट का दिखावा नहीं कर रहे थे.'

एक फ़ैन लिखता है,

'अब वक्त आ गया है कि BCCI, NCA से सवाल करे कि अगर आपने श्रेयस अय्यर को मैच फ़िट घोषित किया तो उन्हें 111 गेंदों में फिर से बैक इंजरी कैसे हो गई. उम्मीद है कि KKR BCCI जैसा ब्लंडर नहीं करेगी और अगर अय्यर को अपने शरीर पर विश्वास नहीं है तो उन्हें IPL छोड़ देना चाहिए.'

एक फ़ैन ने श्रेयस द्वारा IPL छोड़ने की बात याद करते हुए कहा,

'ऐसे वक्त में जब प्लेयर्स इंटरनेशनल की जगह IPL खेलने को वरीयता दे रहे हैं, श्रेयस ने क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह फ़िट होने के लिए IPL छोड़ा. बाद में उन्होंने एक मिडल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में बेस्ट पॉसिबल परफ़ॉर्मेंस दी.

BCCI बहुत बुरी तरह से चलाई जा रही है. उन्होंने अय्यर की ईमानदारी पर सवाल किया और अब उनका करियर बर्बाद कर रहे.'

अय्यर ने रणजी फ़ाइनल की दूसरी पारी में 95 रन बनाए थे. मुंबई ने इस मैच को 169 रन से अपने नाम किया. यह मुंबई की 42वीं रणजी ट्रॉफ़ी विजय है.

वीडियो: 'कुछ पैसों के चक्कर में मेरे हाथ जल जाते थे'. सिराज ने सुनाई अपने संघर्ष की कहानी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement