The Lallantop
Advertisement

'किसी को कहीं भी बल्लेबाजी...' रोहित शर्मा ने बैटर्स को लेकर ऐसा क्या कहा कि पूर्व सेलेक्टर नाराज हो गए!

पूर्व सेलेक्टर ने एशिया कप को लेकर बड़ी बात कह दी.

Advertisement
Rohit sharma, Batting order, Madan lal
रोहित शर्मा ने बैटिंग ऑर्डर को लेकर क्या कहा? (PTI/Twitter)
pic
रविराज भारद्वाज
29 अगस्त 2023 (Updated: 29 अगस्त 2023, 19:04 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत 30 अगस्त से होने जा रही है. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम के बल्लेबाजों को लेकर बड़ा बयान दिया. रोहित ने टीम के हर बल्लेबाज़ से किसी भी पोजिशन पर खेलने को तैयार रहने की बात कही. रोहित के इस बयान पर पूर्व क्रिकेटर और सेलेक्टर मदन लाल का रिएक्शन भी आ गया.

दरअसल, रोहित ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि इस टीम में एक चीज जो वे चाहते हैं, वो यह सुनिश्चित करना है कि हर कोई कहीं भी बल्लेबाजी कर सके. यह एक बात है, जिसे ध्यान में रखना होगा. रोहित ने बताया कि आपको फ्लेक्सिबिलिटी की आवश्यकता है कि कोई भी बैटर किसी भी पोजिशन पर टीम को मैच में जीत दिला दे. किसी को यह नहीं कहना चाहिए कि मैं इस पोजीशन पर अच्छा हूं या उस पोजीशन पर अच्छा हूं. आप चाहते हैं कि लोग कहीं भी बल्लेबाजी करने में सक्षम हों, यही मैसेज टीम के हर सदस्य को दिया गया है. अभी नहीं, पिछले तीन-चार सालों से.

मदन लाल ने क्या कहा?

भारतीय कप्तान के इस बयान को लेकर मदन लाल ने असहमति जाहिर की है. उन्होंने ‘स्पोर्ट्स तक' से बात करते हुए कहा कि स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों को अपनी फेवरेट पोजिशन पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए. अगर भारत को एशिया कप और वर्ल्ड कप जीतना है, तो उन्हें नंबर 4 से लेकर नंबर 8 तक अच्छे प्रदर्शन की जरूरत है. यही लोग बीच के ओवर्स में बल्लेबाजी करते हुए गेम को बनाते हैं. अगर आप अपने बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल करते रहेंगे तो किसी का कॉन्फिडेंस नहीं बढ़ेगा.

मदन लाल ने आगे कहा कि यह T20 नहीं है, जहां आप जाते हैं और तेजी से रन बनाकर वापस आ जाते हैं. यहां आपको अपनी इनिंग बिल्ड करनी होती है. यदि आपका टॉप ऑर्डर अच्छी शुरुआत करता है तो आपके मिडिल ऑर्डर को अच्छा स्कोर खड़ा करने के लिए उस रन गति को बनाए रखना होगा. यदि टॉप ऑर्डर फेल होता है और मिडिल ऑर्डर के खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो आप एक अच्छे टोटल तक पहुंच सकते हैं. यह एक स्पेशलिस्ट पोजिशन है. इसलिए जब कप्तान ने कहा कि कोई भी कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता है, तो मुझे अजीब लगा.

बताते चलें कि इंडियन टीम की मिडिल ऑर्डर को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. ऋषभ पंत और केएल राहुल की इंजरी के बाद वनडे फॉर्मेट में नंबर-4 और नंबर-5 पर कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया, लेकिन कोई भी खिलाड़ी अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं. ऐसे में वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए इंडियन टीम को इस समस्या से जल्द ही छुटकारा पाना होगा.

वीडियो: विश्व कप 2023 टीम से बाहर हो सकते हैं कई फेवरेट खिलाड़ी, रोहित शर्मा ने वजह बताई

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement