The Lallantop
Advertisement

पॉन्टिंग ने 2003 वर्ल्ड कप फाइनल वाले बल्ले की फोटो डाली, इंडियंस ने उसमें गज़ब की चीज़ ढूंढ निकाली

ये वही वाला बल्ला है जिसको लेकर दंतकथाएं बनी थीं.

Advertisement
Img The Lallantop
दर्शकों का अभिवादन स्वीकारते Ricky Ponting और साथ में भारतीय कलाकारी दर्शाता उनका स्प्रिंग लगा बल्ला (फोटो ट्विटर और रॉयटर्स)
23 मार्च 2020 (Updated: 23 मार्च 2020, 11:37 IST)
Updated: 23 मार्च 2020 11:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
रिकी पॉन्टिंग. शेन वॉर्न के पंटर. ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट के लेजेंड. दो बार के वर्ल्ड चैंपियन कैप्टन. इन्हें ब्रायन लारा, सचिन तेंडुलकर के साथ दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक माना जाता था. ऐसे में निश्चित तौर पर इनकी कई इनिंग्स लोगों को याद होंगी. लेकिन भारत की बात करें तो हमें तो इनकी एक इनिंग कुछ ज्यादा ही गहराई से याद है. वर्ल्ड कप 2003 के फाइनल की सेंचुरी. भाईसाब क्या कूटा था. मतलब हम तो तब बालक ही थे और यह पारी स्कूल की कुटाई से ज्यादा दर्दनाक गुज़री थी. पॉन्टिंग की सेंचुरी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दादा की टीम को फाइनल में हरा दिया था. बाद में बहुत बातें उड़ी. कहा गया कि पॉन्टिंग बेईमान है. बल्ले मे स्प्रिंग लगा के खेल रहा था. स्कूल जाते और फिर मौका लगते ही चर्चा शुरू हो जाती. कहीं से कोई उड़ाता कि, भैया मैच तो कैंसिल होगा. फिर से खेलेंगे. लोगों को बल्ले में लगी स्प्रिंग दिख गई है. अब फाइनल दोबारा से होगा. ऐसी तमाम बातें हुईं.

# स्प्रिंग का खेल

पॉन्टिंग के टैलेंट को किनारे कर हमने पूरा ध्यान उनके बल्ले पर लगाया. बुजुर्गों से सुना था कि मेजर ध्यानचंद की हॉकी तोड़कर जांच हुई थी कि कहीं उसमें चुंबक तो नहीं है. भोला मन तब पॉन्टिंग के साथ भी ऐसा ही होता देखना चाहता था. लेकिन मन की कहां सुनी जाती है. किसी ने पॉन्टिंग का बल्ला नहीं तोड़ा. तोड़ना तो दूर ध्यान से देखा तक नहीं. इस घटना को आज 17 साल बीत चुके हैं. उस साल पैदा हुए बच्चे पब्जी में कत्ल पर कत्ल किए जा रहे हैं. लेकिन सवाल तो आज भी उठ ही जाता है. मजाक में ही सही. और लगता है कि किसी ने ये बातें पंटर भैया तक पहुंचा दी हैं. तभी तो उन्होंने अपने उस वाले बल्ले की फोटो ट्विटर पर डाल ही दी है. उनने फोटो डाली और शुरू हो गई स्प्रिंग की खोजैया. खुदै देख लो क्या गदर काट रखा है हम भारत के लोगों ने शुरू हो गई कलाकारी हेराफेरी इधर है बेचारे 90's Kids ICC ने तो एक्शन में ही दिखा दिया पॉन्टिंग का ट्वीट देख आपको क्या लगा? हमें तो यही लग रहा है कि भैया ने क्वारंटीन में हमारे मजे ले लिए.
जब सचिन ने 'कवर ड्राइव' न खेलने की कसम खा ली थी

thumbnail

Advertisement

Advertisement