The Lallantop
Advertisement

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ इंग्लैंड वालों ने गदर ही काट दिया!

टेस्ट के पहले ही दिन धमाका.

Advertisement
England cricket team, ENG vs NZ, Bazball
इंग्लैंड क्रिकेट टीम (Twitter/englandcricket)
pic
रविराज भारद्वाज
16 फ़रवरी 2023 (Updated: 16 फ़रवरी 2023, 18:34 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज़ का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. गुरुवार, 16 फरवरी से शुरू हुए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले दिन ही कमाल कर दिया है. इंग्लिश टीम ने कीवी बोलर्स की जमकर कुटाई के बाद पहले दिन ही पारी घोषित कर दी. टीम के लिए हैरी ब्रूक और ओपनर बेन डकेट ने हाफ सेंचुरी लगाई.

मैच में न्यूज़ीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैसला किया. शुरुआत में कीवी टीम का ये फैसला सही साबित होता दिखा. जब 18 के स्कोर पर ही जैक क्राउली के तौर पर इंग्लैंड को पहला झटका लगा. जैक चार रन बनाकर साउदी की गेंद पर आउट हुए. लेकिन इसके बाद बेन डकेट ने ओली पोप के साथ मिलकर संभलकर बल्लेबाज़ी की. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़े. डकेट महज 68 गेंद पर 84 रन बनाकर आउट हुए. जबकि ओली पोप ने 42 रन की शानदार पारी खेली.

इसके बाद इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने एक छोर संभाले रखा. उन्होंने टीम के कप्तान स्टोक्स समेत कई खिलाड़ियों के साथ मिलकर छोटी-छोटी पार्टनरशिप कर, टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. ब्रूक ने मैच में शानदार बल्लेबाज़ी की. उन्होंने 81 गेंद पर 15 चौके और एक छक्के की मदद से 89 रन की पारी खेली. वहीं विकेटकीपर बेन फोक्स ने 38 रन बनाए. जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने नौ विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी. वो भी महज़ 58.2 ओवर खेलकर.

# England को मिला फायदा

इंग्लिश टीम को इस साहसिक फैसले का फायदा भी मिला और दिन का खेल खत्म होने तक कीवी टीम ने 37 रन के स्कोर तक तीन विकेट भी खो दिए. टॉम लेथम, केन विलियमसन और हेनरी निकल्स जैसे दिग्गज दिन के बचे हुए खेल में निपट लिए. इंग्लैंड की तरफ से बल्लेबाज़ी के लिए नहीं उतरे जेम्स एंडरसन ने दो और ओली रॉबिन्सन ने एक विकेट हासिल किया. दिन का खेल खत्म होने तक डेवन कॉन्वे 17 और नील वैगनर चार रन बनाकर क्रीज़ पर थे.

अब सवाल ये है कि जब मैच का पहला ही दिन था, तो इंग्लैंड ने पारी क्यों घोषित की. तो पिंक बॉल से खेले जा रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने आखिरी के ओवर्स में बोलिंग में एडवांटेज लेने की कोशिश की. इस वजह से उन्होंने जेम्स एंडरसन को बैटिंग के लिए नहीं भेजा. और यही वजह रही कि मैच के पहले दिन ही कप्तान बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की पारी को घोषित कर दिया.

वीडियो: IndvsEng का वो मैच जिसमें इंग्लैंड को नॉन वेज खाना बहुत भारी पड़ गया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement