The Lallantop
Advertisement

शुभमन ने पकड़ा ऐसा कैच, सेलेक्टर्स के साथ मैनेजमेंट तक चिंता फैल गई!

दलीप ट्रॉफ़ी शुरू हो चुकी है. और टूर्नामेंट के पहले ही दिन, शुभमन गिल ने एक कमाल का कैच पकड़ ऋषभ पंत को आउट किया. लेकिन इस कैच के बाद ऐसा लगा कि उनके कंधे में चोट लग गई हो.

Advertisement
Shubman Gill
शुभमन गिल ने पकड़ा कमाल का कैच (स्क्रीनग्रैब, BCCI)
pic
सूरज पांडेय
5 सितंबर 2024 (Updated: 5 सितंबर 2024, 20:25 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शुभमन गिल और ऋषभ पंत. टीम इंडिया के भविष्य के दो सितारे. इन दोनों से फ़ैन्स को बहुत उम्मीद है. 5 सितंबर, गुरुवार से शुरू हुई दलीप ट्रॉफ़ी में दोनों ही आमने-सामने थे. ऋषभ पंत की इंडिया B गिल की इंडिया A से खेल रही थी. बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए इस मैच में इंडिया B ने पहले बैटिंग की.

लेकिन इनका टॉप ऑर्डर कुछ खास नहीं कर पाया. 67 के टोटल तक इंडिया B ने तीन विकेट गंवा दिए. इनमें कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन और सरफ़राज़ खान जैसे दिग्गजों के विकेट भी शामिल थे. फिर क्रीज़ पर आए ऋषभ पंत. उन्होंने एक चौका भी मारा.

लेकिन कुल नौ गेंदें खेलने के बाद दसवीं गेंद पर आउट हो गए. RCB के लिए खेलने वाले आकाश दीप बोलिंग कर रहे थे. पारी का 36वां ओवर. ऑफ़ स्टंप से थोड़ी बाहर की लेंथ डिलिवरी. लगभग दो साल में पहला रेड बॉल मैच खेल रहे पंत ने इस गेंद को उड़ाना चाहा.

यह भी पढ़ें: शाकिब का ऐसा डर, हारते मैच में कांपे पाकिस्तानी बैटर!

उनका शॉट सही भी था, क्योंकि उस वक्त डीप में कोई फ़ील्डर नहीं था. लेकिन ये शॉट खेलते वक्त वह गेंद की लाइन में आने से चूक गए. पंत इस गेंद को ऑन साइड में फ़्लिक करना चाहते थे. लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर हवा में उठ गई.

मिड ऑफ़ पर फ़ील्डिंग कर रहे गिल ने तुरंत उल्टी दिशा में दौड़ लगा दी. हालांकि, वह दौड़कर भी गेंद तक नहीं पहुंच पा रहे थे. लेकिन ऐन वक्त पर डाइव मार, गिल ने कैच पकड़ लिया. पंत को वापस जाना पड़ा. लेकिन इस कैच ने कुछ वक्त के लिए सेलेक्टर्स के साथ टीम इंडिया के मैनेजमेंट की नींद भी उड़ा दी.

दरअसल कैच पूरी करने के बाद गिल अपना कंधा पकड़ वहीं बैठ गए थे. और फिर कुछ वक्त तक ऐसी ही तकलीफ़ में दिखे. हालांकि, जल्दी ही वह बिना किसी मेडिकल असिस्टेंस के खड़े हो गए और फ़ील्डिंग की.

बता दें कि भारतीय टीम 19 सितंबर से अपने घरेलू सीज़न की शुरुआत करेगी. टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ़ दो टेस्ट सीरीज़ खेलने वाली है. और गिल इस सीरीज़ की टीम का अहम हिस्सा होंगे. वह बीते कुछ वक्त से टीम के लिए टेस्ट में नंबर तीन पर बैटिंग कर रहे हैं. बात इस मैच की करें तो इंडिया B के लिए मुशीर खान ने सबसे बढ़िया खेल दिखाया. मिडल ऑर्डर बैटर सरफ़राज़ खान के छोटे भाई ने नंबर तीन पर बैटिंग की. और जिस मैच में इनके साथी बल्लेबाज दहाई तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे थे, वहां मुशीर ने कमाल की सेंचुरी मारी.

दिन का खेल खत्म हुआ तो इंडिया B ने सात विकेट खोकर 202 रन बना लिए थे. मुशीर 227 गेंदों पर 105 रन बनाकर नाबाद लौटे. इस पारी में मुशीर ने दस चौके और दो छक्के मारे. इनके साथ लौटे नवदीप सैनी ने 74 गेंदों पर 29 रन बना लिए थे.

नवदीप के नाम अभी से इस पारी का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर हो गया है. इंडिया A के लिए आकाशदीप बेस्ट बोल रहे. उन्होंने अपने 18 ओवर्स में सिर्फ़ 28 रन देकर दो विकेट लिए थे. जबकि खलील अहमद और आवेश खान को भी दो-दो विकेट मिले.

वीडियो: दलीप ट्रॉफी की टीम अनाउंस पर रोहित और विराट का नाम गायब

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement