The Lallantop
Advertisement

दिनेश कार्तिक ऐसे रनआउट हुए कि देखकर सर पीट लेंगे आप!

यश ठाकुर ने कमाल कर दिया.

Advertisement
Dinesh Karthik Runout
क्रीज़ से बहुत ज्यादा दूर रह गए दिनेश कार्तिक (स्क्रीनग्रैब)
pic
सूरज पांडेय
1 मई 2023 (Updated: 1 मई 2023, 22:55 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिनेश कार्तिक. IPL2023 में बुरे दौर से गुजर रहे हैं. बीते सीजन के स्टार रहे DK से इस बार रन बन ही नहीं रहे. और तो और वह इस साल विकेटकीपिंग में भी ब्लंडर्स कर रहे हैं. और उनकी रनिंग बिटवीन द विकेट भी इस बार चर्चा का विषय है. कार्तिक इस दफ़ा रनआउट कराने के लिए भी चर्चा में रहे हैं.

लेकिन लखनऊ के खिलाफ़, सोमवार 1 मई को उनके साथ ही धोखा सा हो गया. लखनऊ के खिलाफ़ बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. और शुरू में ये फैसला ठीक भी लगा. विराट कोहली और फाफ डु प्लेसी ने बिना किसी नुकसान के पावरप्ले निकाल लिया. लेकिन इस दौरान उनकी स्पीड बहुत स्लो रही. रन बहुत आहिस्ता बने.

और फिर कोहली का विकेट गिरने के बाद लगातार झटके लगे. 18वां ओवर खत्म हुआ तो हालात ये थे कि टीम ने छह विकेट खोकर 115 रन बनाए थे. वानिंदु हसरंगा और दिनेश कार्तिक क्रीज़ पर थे. फ़ैन्स को उम्मीद थी कि आखिरी दो ओवर्स में 20-30 रन बनाकर ये दोनों टीम को ठीकठाक स्कोर तक पहुंचा देंगे.

लेकिन तभी 19वां ओवर लेकर आए यश ठाकुर ने खेल कर दिया. ओवर की पहली गेंद हसरंगा ने डॉट खेली. दूसरी पर सिंगल लिया. और तीसरी गेंद पर फिर सिंगल लेकर कार्तिक ने स्ट्राइक हसरंगा को सौंप दी. चौथी गेंद. स्लोअर थी. हसरंगा ने इसे बोलर की दिशा में वापस मारा.

ठाकुर हवा में उछले. गेंद को अपनी बाईं ओर दबोचा. और देखा कि कार्तिक सिंगल के चक्कर में क्रीज़ से बाहर हैं. तुरंत गेंद को नॉन स्ट्राइकर एंड पर मारा. और विकेट बिखर गए. कार्तिक क्रीज़ से इतने बाहर थे कि जब थ्रो लगा तो वह फ्रेम में भी नहीं थे. वह 11 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने एक चौका और एक छक्का मारा.

अंत में RCB की पारी नौ विकेट खोकर 126 रन पर खत्म हुई. टीम के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसी ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. जबकि विराट कोहली ने 31 रन का योगदान दिया. DK ने 16 रन बनाए. लखनऊ के लिए नवीन उल हक़ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. जबकि रवि बिश्नोई और अमित मिश्रा ने दो-दो विकेट निकाले. एक विकेट कृष्णप्पा गौतम के खाते में गया.

वीडियो: धोनी ने बताया हार का कारण, रविंद्र जडेजा और गेंदबाजों को सुनाया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement