The Lallantop
Advertisement

धोनी के प्लेयर ने अफ़ग़ानिस्तान से तुरंत बदला ले लिया!

शिवम दुबे ने कैच टपकाया फिर ऐसे बदला ले लिया!

Advertisement
Shivam Dube and Dhoni
शिवम दुबे और धोनी (फोटो - AP, PTI)
11 जनवरी 2024 (Updated: 11 जनवरी 2024, 21:28 IST)
Updated: 11 जनवरी 2024 21:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया और अफ़ग़ानिस्तान (IndvsAfg) के बीच T20I सीरीज़ शुरू हो गई है. पहला T20I मैच मोहाली में हुआ. रोहित शर्मा ने टॉस जीत, पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. और अफ़ग़ानिस्तान की पारी के तीसरे ओवर में धोनी के प्लेयर से चूक हो गई. जी हां, धोनी के प्लेयर इसलिए क्योंकि ये चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. और इनका नाम है शिवम दुबे.

तो हुआ ऐसा कि अर्शदीप सिंह तीसरा ओवर लेकर आए थे. मैच की पांचवी गेंद पर अर्शदीप ने मौका बनाया. गुड लेंथ पर पड़ी गेंद को एक्सट्रा बाउंस मिला और बल्लेबाज इब्राहिम ज़ादरान ड्राइव के लिए चले गए. लेकिन वो इसको टाइम नहीं कर पाए. मौका बनता देख शिवन दुबे ने भी डाइव लगा दी लेकिन वो ये लो कैच नहीं ले पाए. इब्राहिम बच गए. लेकिन ज्यादा देर तक नहीं.

अंत में कुल 25 रन पर उनकी विकेट दुबे ने ही निकाली. कैसे? बताते हैं.

ये भी पढ़ें - रोहित एक लीडर के… रैना ने कह दी हिटमैन फ़ैन्स के मन की बात!

शिवम दुबे ने कुल दो रन पर ज़ादरान को जीवनदान दिया. मैच के नौवें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने शिवम दुबे को गेंद थमा दी. यहां से शुरू हुआ ज़ादरान वर्सेज़ दुबे. पहली गेंद डॉट, दूसरी गेंद बैक ऑफ द लेंथ, आउटसाइड ऑफ. ज़ादरान ने इसको पार लगाने की कोशिश की लेकिन शॉर्ट कवर पर खड़े रोहित ने गेंद को थाम लिया. और ऐसे दुबे ने ड्रॉप कैच की भरपाई कर दी.

#मैच में क्या हुआ? 

मैच का ज़िक्र भी करते चलते हैं. टीम इंडिया ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. इब्राहिम ज़ादरान और रहमनुल्लाह गुरबाज़ के बीच 50 रन की साझेदारी हुई. लेकिन ये रन बड़ी धीमी गति से जुड़े. अक्षर पटेल ने गुरबाज़ को 23 रन पर चलता किया. ज़ादरान 25 रन पर दुबे का शिकार बने. रहमत शाह कुल 3 रन बनाकर पविलियन लौटे.

अज़मतुल्लाह ओमरज़ई को मुकेश कुमार ने 29 रन पर बोल्ड कर दिया. इनके बाद मोहम्मद नबी भी 42 रन पर आउट हो गए. इनको भी मुकेश कुमार ने आउट किया. अंत में नज़ीबुल्लाह ज़ादरान के 19 और करीम जनत के नौ रन की बदौलत अफ़ग़ानी टीम ने 158 रन बनाए.

वीडियो: रोहित-विराट को T20 टीम से बाहर करने की हिम्मत सेलेक्टर्स में नहीं, पूर्व क्रिकेटर ने लकीर खींच दी

thumbnail

Advertisement

Advertisement