The Lallantop
Advertisement

धनाश्री वर्मा को कौन जानता था, उन्हें युज़वेंद्र चहल ने बनाया?

चहल ने धनाश्री के बारे में क्या कहा था?

Advertisement
Dhanashree Chahal, World Cup
धनाश्री और युज़वेंद्र चहल ने साल 2020 में शादी की थी, दूसरी तस्वीर वर्ल्ड कप थीम सॉन्ग का स्क्रीनग्रैब है (PTI)
pic
सूरज पांडेय
20 सितंबर 2023 (Updated: 20 सितंबर 2023, 21:51 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

धनाश्री वर्मा चहल. आप में से कई लोग इनके वीडियोज़ खूब देखते होंगे. इंस्टाग्राम रील्स देखने वाली जनता तो इनसे भली-भांति परिचित ही है. साथ ही क्रिकेट फ़ैन्स भी अब इन्हें बखूबी जान गए हैं. धनाश्री भारतीय क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर युज़वेंद्र चहल की पत्नी हैं.

हाल ही में आए ODI World Cup 2023 के थीम सॉन्ग में रणवीर सिंह के साथ धनाश्री भी दिखी थीं. और यूं तो ये पूरा गाना ही क्रिंज है, और लोगों ने इसकी खूब आलोचना भी की. लेकिन कई लोगों को इसमें धनाश्री के होने से समस्या हो गई.

# Dhanashree World Cup Theme Song

यूं तो इस देश में ऐसी तमाम चीजें हैं, जिनसे लोगों को समस्या होनी चाहिए. लेकिन यक़ीन मानिए, धनाश्री का वर्ल्ड कप थीम सॉन्ग में होना, उन समस्याओं में से एक नहीं है. रणवीर की तरह वह भी एक परफ़ॉर्मर हैं. और इस गाने में मौजूद तमाम परफ़ॉर्मर्स की तरह उन्हें भी ICC/BCCI या फिर उनके लिए   काम करने वाली किसी एजेंसी ने चुना होगा.

इस गाने में तमाम लोग मौजूद हैं, लेकिन अगर आपको सिर्फ़ धनाश्री से समस्या है. तो ये चिंताजनक है मित्र. जिस तरह से सोशल मीडिया पर धनाश्री को टार्गेट किया जा रहा है, ये ठीक नहीं है. लोग कह रहे हैं कि युज़ी ने धनाश्री को लाइमलाइट दी. महंगे तोहफ़े दिए, पहचान दी, आदि-आदि.

इन चीजों का धनाश्री के काम से क्या लेना-देना है? ऐसा तो है नहीं, कि इस गाने में एक धनाश्री ही हैं. इसमें तमाम यूट्यूबर्स और परफ़ॉर्मर्स हैं. लेकिन किसी को इतनी नफरत नहीं मिल रही, जितनी धनाश्री को. लोग कह रहे कि युज़ी के चलते उन्हें इस गाने में लिया गया.

यह भी पढ़ें: 'चहल को 'झगड़े' की वजह से टीम में जगह नहीं?' हरभजन बड़े सवाल उठा गए

मतलब सीरियसली ब्रो, युज़ी उनके कोरियोग्राफ़र हैं, या फिर युज़ी की कंपनी ने इस गाने के कलाकार चुने हैं? कुछ तर्क तो और कमाल हैं. एक महाशय ने लंबी पोस्ट ही लिख डाली. ये लिखते हैं,

'धनाश्री वर्मा चहल से मिलिए. स्टार क्रिकेटर युज़वेंद्र चहल की पत्नी. वह IPL इतिहास के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बोलर हैं. धनाश्री को चहल से शादी के बाद पहचान मिली. इससे पहले उन्हें कोई नहीं जानता था. चहल उन्हें गूची के बैग्स दिलाते हैं. आज उन्हें वर्ल्ड कप थीम सॉन्ग में जगह मिली जबकि बेचारे चहल को वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह नहीं मिली.

लोग अब चहल का मजाक बना रहे हैं. और ऐसे जोक्स बना रहे हैं- धनाश्री 1-0 चहल. इस समाज में पुरुषों के लिए बहुत नफ़रत है. बेचारा युज़ी एक महिला को सबकुछ देने के बावजूद इसका शिकार है. फ़ेमिनिस्ट आपको ये नहीं बताएंगी.'

ये भाईसाब अपनी नफ़रत में इतने व्याकुल हैं, कि इन्हें फ़ैक्ट से मतलब ही नहीं है. ये खुद चहल को भी नहीं सुनेंगे. सुन लेते, तो ऐसी पोस्ट तो नहीं ही करते. यूट्यूबर रणबीर अलाहाबादिया से बात करते हुए चहल ने हाल ही में कहा था,

'लॉकडाउन के दौरान, मेरे पास करने को कुछ नहीं था. मैं चार-पांच डांस स्टेप सीखना चाहता था. मैंने इनकी डांस की रील्स देखने के बाद इन्हें इंस्टाग्राम पर मैसेज भेजा. पूछा कि क्या वह डांस क्लासेज़ लेती हैं. यहां से ऑनलाइन क्लासेज़ शुरू हुईं. पहले कुछ महीनों में हमने बस डांस की बातें की. एक रात मैंने इन्हें मैसेज भेजा- मैं आपसे कुछ पूछना चाहता हूं.

मैंने उनसे पूछा कि वह लॉकडाउन के दौरान भी इतनी खुश कैसे हैं. यहां से हमारी बातचीत शुरू हुई. मुझे उनकी वाइब्स पसंद आईं. वह एक सेल्फ़-मेड महिला हैं, मेरे ही जैसी. मुझे वह सच में पसंद आईं और फिर मैंने अपने मम्मी-पापा से बात की.'

और अफ़सोस तो ये है कि ये इकलौते नहीं हैं. ऐसे तमाम लोग हैं, जो धनाश्री को निशाना बना रहे हैं. उनके बारे में तमाम बातें कर रहे हैं. जबकि इन्हें अपनी ऊर्जा किसी कायदे के काम में लगानी चाहिए. लेकिन ये इनसे नहीं हो पा रहा है. क्योंकि सस्ते इंटरनेट के सहारे चल रहे इन लोगों के लिए किसी को नीचा दिखाना सबसे आसान लगता है.

कुछ कायदे का करना इनके बस के बाहर की बात है, इसीलिए यह रह-रहकर रेलेवेंट बनने के लिए कहीं भी गिर पड़ने को तैयार रहते हैं. और अक्सर इनके निशाने पर धनाश्री जैसी महिलाएं होती हैं. क्योंकि इन्हें निशाना बनाना आसान होता है. ये पलटकर आपको जवाब नहीं देतीं, और इनके खिलाफ़ बोलते वक्त आपको अपने जैसे सस्ते लोगों का समर्थन भी मिल जाता है.

लेकिन ऐसा करते वक्त आप भूल जाते हैं, कि दुनिया आपके जैसी नहीं है भाई. यहां ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने अपनी मेहनत से काफी कुछ हासिल किया है. जिन्हें कुछ कहने से पहले अपना मुंह छिपाने की जरूरत नहीं पड़ती. और ये लोग इंटरनेट पर जहर फ़ैलाने की जगह, चुपचाप काम करते हुए नाम बनाने में यक़ीन रखते हैं.

वीडियो: इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में युजवेंद्र चहल का नाम नहीं होने पर हरभजन ने क्या कह दिया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement