The Lallantop
Advertisement

Dhoni ने CSK को अजब मुसीबत में डाल रखा है!

महेंद्र सिंह धोनी IPL2025 में खेलेंगे या नहीं? ये सवाल फ़ैन्स से होता हुआ अब CSK मैनेजमेंट तक पहुंच गया है. धोनी ने अभी तक इस बरस खेलने या ना खेलने पर कोई क्लैरिटी नहीं दी है.

Advertisement
MS Dhoni
धोनी IPL 2025 खेलेंगे या नहीं? (PTI)
pic
सूरज पांडेय
26 सितंबर 2024 (Updated: 26 सितंबर 2024, 18:58 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

BCCI ने IPL 2025 ऑक्शन के लिए नियम लगभग फ़ाइनल कर लिए हैं. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक BCCI पांच रिटेंशन की अनुमति देने की सोच रही है. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की अपनी समस्या है. उन्हें अभी तक धोनी की तरफ से हां या ना नहीं मिली है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, धोनी अभी अमेरिका में हैं. और उन्होंने अभी तक ना तो IPL2025 में खेलने से मना किया है. और ना ही खेलने के लिए हां की है. टीम की कप्तानी का ट्रांजिशन चल ही रहा है. और इसी बरस बड़ा प्लेयर ऑक्शन भी होना है. ऐसे में धोनी के फैसले का CSK पर बड़ा असर होगा.

फ़्रैंचाइज़ के एक सोर्स ने इस बारे में एक्सप्रेस से कहा,

'हमें अभी उनकी ओर से कोई ख़बर नहीं मिली है. एक बार BCCI रिटेन होने वाले प्लेयर्स की संख्या पर कोई फैसला ले ले, फिर हमारे पास स्पष्ट तस्वीर होगी.'

अगर धोनी IPL2025 में खेलने का फैसला करते हैं, तो वह CSK द्वारा रिटेन होने वाले पांच प्लेयर्स में शामिल रहेंगे. इस बात की भी मजबूत संभावना है कि धोनी रिटेंशन नियमों के मुताबिक, सबसे कम पेमेंट कैटेगरी ले सकते हैं. 1 अगस्त को IPL गवर्निंग काउंसिल और टीम मालिकों के बीच हुई मीटिंग में एक नियम की वापसी पर चर्चा हुई थी.

यह भी पढ़ें: जब एक्ट्रेस के पिंक जूते पहन एयरपोर्ट तक गए युवराज़, मजेदार है बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी का ये क़िस्सा!

इसके मुताबिक, पांच साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो चुके प्लेयर्स को अनकैप्ड प्लेयर के रूप में रिटेन किया जा सकता है. इस पर अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं है. IPL के नियम सामने आने के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी.

CSK के इस साल लीग स्टेज से ही बाहर होने के बाद ही धोनी का भविष्य चर्चा में आ गया था. CSK और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी इस साल जुलाई में 43 साल के हो गए. उन्होंने पूरा सीजन घुटने में दर्द के साथ खेला था.

टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले धोनी ने टीम की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ को सौंप दी थी. इसके बाद वह पूरे टूर्नामेंट बैटिंग ऑर्डर में बहुत नीचे खेले थे. धोनी ने 11 पारियों में कुल 73 गेंदों का सामना किया था. और 161 रन बनाए. इस साल धोनी का स्ट्राइक रेट 220 से ज्यादा का था. यह उनके IPL करियर का बेस्ट है.

एक्सप्रेस के मुताबिक, अब CSK भी धीरे-धीरे धोनी से आगे का देख रही है. फ़्रैंचाइज़ अब एक नए विकेट-कीपर की तलाश में भी है. जो उनकी प्लेइंग इलेवन में सेटल हो सके. धोनी से इतर बात करें तो चेन्नई वाले कप्तान रुतुराज गायकवाड़, रविंद्र जडेजा और मतीशा पतिराना को रिटेन करने वाले हैं.

एक्सप्रेस के मुताबिक फ़्रैंचाइज़ ने पतिराना के साथ पहले ही एग्रीमेंट कर लिया है. पतिराना को फ़्रैंचाइज़ ने 20 लाख की बेस प्राइज़ में अपने साथ जोड़ा था. अगर IPL में एक से ज्यादा ओवरसीज़ प्लेयर्स को रिटेन करने का प्रबंध हुआ, तो देखना होगा कि CSK किसे अपने साथ जोड़ती है.

इनके ऑप्शंस में न्यूज़ीलैंड के तीन प्लेयर्स शामिल हैं. लिस्ट का पहला नाम डेवन कॉन्वे हैं. यह विकेट-कीपर भी हैं. जबकि बाक़ी दो नाम रचिन रविंद्र और डैरिल मिचल के हैं. रचिन को भविष्य के स्टार्स में से एक माना जा रहा है. वह हाल के श्रीलंका टूर से पहले CSK के हाई परफ़ॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग करने भी आए थे.

अगर धोनी इस सीजन ना खेलने का फैसला करते हैं. तो CSK के रिटेंशन और मजेदार हो सकते हैं. क्योंकि फिर ये देखना होगा कि फ़्रैंचाइज़ मौजूदा सेटअप से पांच प्लेयर्स रिटेन करेगी या फिर ऑक्शन पूल से टीम बनाई जाएगी.

वीडियो: कानपुर में टेस्ट से पहले आई डराने वाली अपडेट, UPCA ने जांच के बाद दी ये चेतावनी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement