The Lallantop
Advertisement

श्रेयस अय्यर ने बता दिया कि धर्मशाला में रैंपवॉक कौन जीता था?

Shreyas Iyer ने और भी बहुत कुछ बताया. अपने कप्तान की तारीफ भी की.

Advertisement
cricketer shreyas iyer says rohit sharma is fearless captain
श्रेयस अय्यर ने रोहित को निडर कप्तान बनाया (तस्वीर:PTI)
pic
शुभम सिंह
15 नवंबर 2023 (Published: 24:29 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्डकप 2023 (Cricket World Cup 2023) के फाइनल में जगह बना ली है. रोहित शर्मा की टीम ने न्यूजीलैंड को वानखेडे में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में 70 रन्स से हरा दिया. एक ओर जहां विराट कोहली (Virat Kohli) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शानदार शतक जड़ा, वहीं मोहम्मद शमी ने सात विकेट लेकर टीम को अहम मुकाबले में जीत दिलाई. इसी बीच कप्तान रोहित शर्मा की भी चारों तरफ तारीफें हो रही हैं. शतकीय पारी खेलने वाले अय्यर ने भी अपने कप्तान की सराहना की. 

‘रोहित शर्मा एक निडर कप्तान’

15 नवंबर को खेले गए मैच के शतकवीर श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के क्रिकेट कौशल की तारीफ की. उन्होंने मैच के बाद बातचीत में कहा, 

रोहित शुरुआती ओवरों में तेज बैटिंग करते हुए बड़े स्कोर का बेस तैयार कर देते हैं. उसके बाद हमें बस लगातार रन बनाते हुए आगे बढ़ते रहना होता है. रोहित शर्मा एक निडर कप्तान हैं. ये आप उनकी बॉडी लैंग्वेज में भी देख सकते हैं. और इसका असर बाकी खिलाड़ियों पर भी देखने को मिलता है.  

श्रेयस ने आगे कहा, 

“विश्व कप में मेरी शुरुआत अच्छी नहीं थी. रोहित ने मुझे बाहर हो रही चर्चाओं की तरफ ध्यान देने से मना किया. और पूरी तरह से मेरा समर्थन करते रहें. कप्तान ने मुझसे केवल अपने खेल पर ध्यान देने के लिए कहा था. प्रेशर में आप घबरा जाते हैं लेकिन जब आपको इतने सारे लोगों का समर्थन मिलता है तो आपका हौसला बढ़ जाता है.”

अय्यर ने धर्मशाला में हुए रैंपवॉक के विजेता के बारे में बताया

श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद बातचीत में धर्मशाला में हुए फैशन शो का भी जिक्र किया. उन्होंने ये बताया कि टीम इंडिया के इस इंटरनल फैशन शो में आउटफिट के हिसाब से अय्यर विजेता थे और रैंप वॉक शार्दुल ठाकुर ने जीता था.

दरअसल ये पूरी चर्चा रोहित शर्मा की प्रेस कॉन्फ्रेंस से शुरू हुई थी. रोहित ने न्यूजीलैंड के मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि टीम यूनिटी के लिए कई सारी एक्टिविटी की जा रही है. धर्मशाला में एक फैशन शो भी हुआ था, जिसमें टीम के प्लेयर्स ने हिस्सा लिया था. रोहित से इस फैशन शो पर और भी सवाल किए गए थे, पर उन्होंने इसपर और जानकारी देने से मना कर दिया था. 

मैच में क्या हुआ?

भारत ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ टॉस जीता और शानदार बैटिंग की. रोहित शर्मा ने 29 बॉल में 47 रन बनाकर ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई. फिर आई विराट और शुभमन गिल की बारी. गिल ने 80 और कोहली ने शतक जड़ा. गिल बीच मैच रिटायर्ड हर्ट भी हुए. इस बीच श्रेयस अय्यर आए और उन्होंने 105 रन कूट दिए. केएल राहुल ने भी 39 रन बनाए. इस तरह भारत ने बोर्ड पर 397 रन चढ़ाए.

चेज़ करने उतरी न्यूज़ीलैंड के लिए ओपनर डेवन कॉन्वे और रचिन रवीन्द्र जल्दी आउट हो गए. इसके बाद केन विलियमसन और डेरिल मिचेल ने पारी को संभाला. दोनों ने शानदार बैटिंग की और न्यूज़ीलैंड को 220 तक पहुंचाया. मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया को ज़रूरी ब्रेकथ्रू दिलाए. ग्लेन फिलिप्स क्रीज़ पर आए और उन्होंने 41 रन की पारी खेल मिचेल का साथ निभाया. हालांकि, इसके बाद कीवी टीम के बल्लेबाज़ लगातार आउट होते रहे. भारत ने 70 रन से मैच जीतकर फ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. 

वीडियो: रोहित शर्मा की कप्तानी के आगे नहीं चलेंगे मैक्सवेल, भारतीय फैन्स बोले फाइनल में मिलो!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement