The Lallantop
Advertisement

आखिरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार का कमाल, SRH की जीत के बाद कमिंस ने कह दी बड़ी बात!

भुवनेश्वर कुमार बोले कि बॉल काफी स्विंग हो रही थी. अपनी बॉलिंग एन्जॉय की, सौभाग्य से विकेट भी मिल गए.

Advertisement
Bhuvneshwar Kumar last over heroics help win Sunrisers Hyderabad against rajasthan royals
भुवी ने मैच में चार ओवर में 41 रन देकर तीन विकेट लिए. (फोटो- PTI)
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 01:05 IST)
Updated: 2 मई 2024 01:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Sunrisers Hyderabad (SRH) ने Rajasthan Royals (RR) को लास्ट बॉल थ्रिलर में हरा दिया है. इसके साथ ही हैदराबाद की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप 4 में एंटर कर गई है. मैच के आखिरी ओवर में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 13 रन डिफेंड किए. शानदार बॉलिंग के लिए भुवी को प्लेयर ऑफ दी मैच अवॉर्ड भी मिला.

मैच में राजस्थान की टीम 201 रनों का पीछा कर रही थी. आखिरी ओवर में टीम को 13 रनों की दरकार थी. लेकिन टीम 1 रन से मैच हार गई. आखिरी गेंद पर राजस्थान को 2 रन बनाने थे. लेकिन भुवी ने रोवमैन पॉवेल को LBW आउट कर दिया. भुवी की शानदार बॉलिंग को लेकर SRH के कप्तान पैट कमिंस ने कहा,

“भुवनेश्वर कुमार ने काफी अच्छी बॉलिंग की. आखिरी ओवर में सटीक यॉर्कर कराई.”

मैच के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए भुवी ने बताया,

“मैं दो अच्छी बॉल कराने पर फोकस कर रहा था. आज बॉल काफी स्विंग हो रही थी. अपनी बॉलिंग एन्जॉय की. आज सौभाग्य से विकेट भी मिल गए.”

201 रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को पहले ही ओवर में दो झटके लगे. भुवनेश्वर कुमार ने ओवर की दूसरी गेंद पर ओपनर जॉस बटलर को कैच आउट कर दिया. बटलर खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन मैदान पर आए. ओवर की पांचवीं बॉल पर भुवी ने सैमसन को बोल्ड कर दिया. शानदार इनस्विंगिंग बॉल पर. सैमसन का भी खाता नहीं खुला. इस ओवर में भुवी ने एक रन देकर दो विकेट निकाले.

दूसरे ओवर में भुवी को 15 रन पड़े. तीसरा ओवर भी कुछ खास नहीं रहा. इसमें भुवी को 14 रन पड़े. लेकिन उनके स्पेल का आखिरी ओवर निर्णायक साबित हुआ. ये मैच का भी आखिरी ओवर था. राजस्थान की टीम को 13 रन बनाने थे. पहली दो गेंदों पर तीन रन बने. तीसरी गेंद पर पावेल ने चौका जड़ा. चौथी और पांचवीं गेंद पर दो-दो रन आए. आखिरी बॉल पर दो रनों की दरकार थी. लेकिन भुवी ने पावेल को LBW आउट कर दिया. SRH ये मैच एक रन से जीत गई. भुवी ने मैच में चार ओवर में 41 रन देकर तीन विकेट लिए.

मैच में क्या हुआ?

मैच की बात करें तो हैदराबाद की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 3 विकेट पर 201 रन बनाए. ट्रेविस हेड ने 58 रनों की पारी खेली. नितीश रेड्डी ने 76 और क्लासेन ने 19 गेंदों में 42 रन पीट दिए. राजस्थान के लिए आवेश खान ने 2 विकेट झटके. वहीं संदीप शर्मा ने एक विकेट लिया.

201 रनों का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम 1 रन से मैच हार गई. ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 40 गेंद पर 67 रन बनाए. रियान पराग ने 49 गेंदों में 77 रन की पारी खेली. अंत में पावेल ने 27 रन बनाए. हैदराबाद के लिए भुवी ने तीन, पैट कमिंस और टी नटराजन ने दो-दो विकेट लिए.

वीडियो: भुनेश्वर कुमार, टी-20 वर्ल्ड कप पर जनता की बातें सुनने लायक है.

thumbnail

Advertisement

Advertisement