The Lallantop
Advertisement

साक्षी मलिक के आरोप पर फोगाट का पलटवार, बोलीं- 'हम समझ सकते हैं तुम्हारा दर्द...'

Sakshi Malik की तरफ से लगाए गए आरोपों पर Babita Phogat ने पलटवार किया है. बबीता ने साक्षी का नाम लिए बिना उन पर तंज कसा.

Advertisement
Sakshi Malik, Babita phogat, vinesh
साक्षी मलिक के आरोपों पर बबीता फोगाट ने किया पलटवार (फोटो: PTI)
pic
रविराज भारद्वाज
23 अक्तूबर 2024 (Published: 12:13 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

रेसलर साक्षी मलिक (Sakshi Malik) की तरफ से लगाए गए आरोपों पर बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने पलटवार किया है. पूर्व रेसलर और बीजेपी लीडर बबीता ने साक्षी का नाम लिए बिना उन पर तंज कसा है. बबीता ने एक X पोस्ट कर लिखा कि दीदी तुमको कुछ न मिला हम समझ सकते है तुम्हारा दर्द. 

दरअसल, हाल ही में रेसलर साक्षी मलिक की ऑटोबायोग्राफी 'विटनेस' लॉन्च हुई थी. जिसमें उन्होंने बबीता फोगाट के साथ-साथ विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के बारे में भी बात की थी. साथ ही उन्होंने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में बबीता को लेकर दावा किया कि वो बृजभूषण सिंह को हटाकर WFI की अध्यक्ष बनना चाहती थीं. उनके इस बयान पर बबीता फोगाट ने पलटवार किया है.

बबीता ने अपने X हैंडल पर एक कविता शेयर किया. जिसमें उन्होंने लिखा,

“खुद के किरदार से जगमगाओ, उधार की रोशनी कब तक चलेगी. किसी को विधानसभा मिला, किसी को मिला पद, दीदी तुमको कुछ ना मिला हम समझ सकते हैं तुम्हारा दर्द. किताब बेचने के चक्कर में अपना ईमान बेच गई.”

हालांकि बबीता ने अपने पोस्ट में साक्षी का नाम नहीं लिया. लेकिन उनका इशारा साक्षी मलिक की तरफ ही माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: रेसलर साक्षी मलिक का बड़ा दावा, बोलीं- 'बृजभूषण की जगह लेना चाहती थीं फोगाट', जवाब विनेश ने दिया है

पूरा विवाद क्या है?

दरअसल साक्षी ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा था,

"बीजेपी हरियाणा के दो लीडर्स ने हमें प्रोटेस्ट की परमिशन दिलाई थी. बबीता फोगाट और तीरथ राणा. बबीता ने हमें अप्रोच किया था. बबीता के मन में लालच था कि वो बृजभूषण की जगह WFI की प्रेसिडेंट बने. बबीता ने कई पहलवानों के साथ एक मीटिंग रखी थी. उन्होंने सारे रेसलर्स को बुलाया था.”

उन्होंने साथ ही कहा,

“हमें भी फेडरेशन के अंदर यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ की जानकारी थी. हमें भी यही लगता था कि अगर फेडरेशन की चीफ एक महिला खिलाड़ी होगी तो इससे काफी बदलाव आएगा. हमें लगा कि वो एक अच्छी खिलाड़ी रही है, तो वो हमारे संघर्ष को समझेंगी. लेकिन हमें नहीं पता था कि वह इस तरह हमारे साथ खेल कर जाएंगी.हमें तो लगा था कि वो हमारे साथ प्रोटेस्ट में बैठेंगी और एक रेसलर के तौर पर आवाज उठाएंगी.”

साक्षी मलिक ने अपनी किताब में बजरंग और विनेश को लेकर कहा था कि रेसलर्स प्रोटेस्ट में तब दरार आने लगी थी, जब बजरंग और विनेश के 'करीबी लोगों' ने उनके दिमाग में 'लालच' भरना शुरू कर दिया था . साक्षी की किताब में किए गए दावों पर विनेश फोगाट ने भी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर महिलाओं के लिए बोलना अपनी बहनों के लिए अगर बोलना लालच है, तो वो लालच मैं अच्छा मानती हूं.






.

वीडियो: साक्षी मलिक ने कहा कि बबीता फोगाट ने ही पहलवानों को बृज भूषण सिंह के खिलाफ उकसाया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement