The Lallantop
Advertisement

अराजकता... ड्रॉप हुए बाबर समेत कई दिग्गज तो क्या बोले फ़ैन्स?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बाबर आज़म समेत कई सीनियर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. और इस फैसले से फ़ैन्स अचंभे में हैं. कई फ़ैन्स का मानना है कि ये पाकिस्तानी क्रिकेट की अराजकता है.

Advertisement
Babar Azam, Pakistan Cricket Team
पाकिस्तान ने बाबर आज़म को ड्रॉप कर दिया (AP)
pic
सूरज पांडेय
13 अक्तूबर 2024 (Updated: 13 अक्तूबर 2024, 21:25 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बाबर आज़म, नसीम शाह और शाहीन शाह अफ़रीदी को पाकिस्तान की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. ये तीनों प्लेयर्स इंग्लैंड के खिलाफ़ बचे हुए दोनों टेस्ट की स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं. ये फैसला ताजा बनी सेलेक्शन कमिटी ने लिया है. और इस फैसले के बाद से ही सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है.

पूर्व कप्तान बाबर की हालिया फॉर्म अच्छी नहीं रही है. खासतौर से टेस्ट क्रिकेट में उनका बुरा दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. बीती 17 पारियों में वह सिर्फ़ 20.70 की ऐवरेज़ से रन बना पाए हैं. इस फ़ॉर्मेट में बाबर की आखिरी हाफ़-सेंचुरी दिसंबर 2022 में आई थी. इंग्लैंड के खिलाफ़ पहले टेस्ट में भी बाबर दो पारियों में सिर्फ़ 35 रन बना पाए.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को कूटा, गंभीर के चार शब्द हुए वायरल

आक़िब जावेद की लीडरशिप वाली सेलेक्शन कमिटी ने इन तीनों के साथ, अनुभवी विकेट-कीपर सरफ़राज़ अहमद को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इस फैसले पर रिएक्ट करते हुए एक फ़ैन ने लिखा,

'पाकिस्तान क्रिकेट में अराजकता.'

एक और फ़ैन लिखता है,

'पाकिस्तान क्रिकेट और अराजकता का गठजोड़. अच्छा या बुरा.'

एक और फ़ैन ने लिखा,

'पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सबकुछ संभव है.'

बता दें कि इस फैसले की आशंका पहले ही जता दी गई थी. क्रिकइंफ़ो ने 13 अक्तूबर, संडे की सुबह ही रिपोर्ट कर दिया था कि बाबर ड्रॉप होने वाले हैं. हालांकि जावेद के मुताबिक, इन प्लेयर्स को ड्रॉप नहीं किया गया है. इन्हें रेस्ट दिया गया है. इन्होंने कहा,

'इंग्लैंड के खिलाफ़ आने वाले टेस्ट्स के लिए स्क्वॉड का सेलेक्शन करना सेलेक्टर्स के लिए चुनौतीपूर्ण रहा है. सीरीज़ में वापसी करने के लक्ष्य और 2024-24 कैलेंडर को देखते हुए, हमने मुख्य प्लेयर्स को आराम देने का फैसला किया है. इनमें बाबर, नसीम और शाहीन शामिल हैं. उन्हें ये ब्रेक दिया गया है जिससे वह भविष्य में आने वाली चुनौतियों के लिए अपनी फ़िटनेस, कॉन्फ़िडेंस और फ़ॉर्म वापस पा लें.'

इससे पहले क्रिकइंफ़ो ने दावा किया था मुल्तान टेस्ट हारने के तुरंत बाद, नई सेलेक्शन कमिटी ने बाबर को ड्रॉप करने की बात कर दी थी. मुल्तान में मिली पारी की हार के कुछ ही घंटों बाद ये लोग लाहौर में मिले थे. और फिर शनिवार, 12 अक्तूबर को ये मुल्तान में फिर मिले. इस मुलाकात में PCB चेयरमैन मोहसिन नक़वी भी शामिल थे.

मुल्तान टेस्ट के बाद कप्तान शान मसूद ने खुलकर बाबर का सपोर्ट किया था. उन्होंने जोर देकर कहा था कि बाबर पाकिस्तान के बेस्ट बैटर हैं. और प्लेयर्स को और मौके मिलने चाहिए. रिपोर्ट के मुताबिक टीम के कोच जेसन गिलेस्पी भी ऐसा ही कुछ सोचते हैं.

लेकिन सेलेक्शन पैनल इस बारे में एकमत था कि बाबर को नेशनल साइड से अलग करना, उनके लिए फायदेमंद होगा. इस पैनल में आक़िब जावेद के साथ असद शफ़ीक़, अज़हर अली, पूर्व अंपायर अलीम डार, एनालिस्ट हसन चीमा शामिल हैं. इनके साथ कैप्टन और हेड कोच भी सेलेक्शन के वक्त मौजूद रहते हैं. लेकिन, शुक्रवार की मीटिंग में ना तो मसूद थे और ना ही गिलेस्पी.

वीडियो: DSP बने मोहम्मद सिराज, उनके लिए तेलंगाना सरकार ने नियम बदल दिए?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement