The Lallantop
Advertisement

एशियन गेम्स में फिर चली इंडियन राइफल, पुरुषों के 50 मीटर इवेंट में एक और गोल्ड

एशियन गेम्स में मिली सफलता को लेकर PM मोदी ने ऐश्वर्या तोमर, स्वप्निल कुसाले और अखिल श्योराण को बधाई दी.

Advertisement
asian games india 50m rifle 3p men team won gold aishwary tomar swapnil kusale akhil sheoran
भारत ने एक और गोल्ड जीता (फोटो- X/@narendramodi)
pic
ज्योति जोशी
29 सितंबर 2023 (Updated: 29 सितंबर 2023, 11:49 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Asian Games 2023 में भारत का जलवा कायम है. पुरुषों की 50 मीटर राइफल तीन पॉजिशन टीम ने नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया है. इवेंट में ऐश्वर्य तोमर, स्वप्निल कुसाले और अखिल श्योराण की तिकड़ी ने 1769 का स्कोर किया. वहीं चीन ने 1763 के स्कोर के साथ सिल्वर मेडल जीता और तीसरे नंबर पर 1748 स्कोर के साथ रही रिपब्लिक ऑफ कोरिया की टीम. अब तक इस इवेंट में अमेरिका का अधिकतम स्कोर 1761 का था. मतलब भारत ने इसे तोड़ दिया. 

भारत की टीम को बधाई देते हुए PM मोदी ने पोस्ट में लिखा,

एक शानदार जीत, गोल्ड मेडल और वर्ल्ड रिकॉर्ड! एशियाई खेलों में पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी टीम में विजयी होने के लिए ऐश्वर्य तोमर, स्वप्निल कुसाले और अखिल श्योराण को बधाई. उन्होंने दृढ़ संकल्प और टीम वर्क का शानदार उदाहरण दिया है. 

बता दें, एशियन गेम्स में सिर्फ शूटिंग में ही भारत के खाते में कुल 15 मेडल आ चुके हैं. इनमें से सात गोल्ड हैं.  28 सितंबर को सरबजोत सिंह, शिव नरवाल और अर्जुन सिंह चीमा की तिकड़ी ने एशियन गेम्स 2023 में भारत को छठा गोल्ड मेडल दिलाया था. उन्होंने ये कमाल पुरुष 10 मीटर पिस्टल इवेंट में किया. 1734 अंकों के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

27 सितंबर को महिलाओं के 50 मीटर राइफल के सिंगल्स इवेंट में सिफत कौर समरा ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. समरा ने 469.6 का स्कोर हासिल किया. जो की एशियन गेम्स में एक रिकॉर्ड है. दूसरे नंबर पर चीन की Zhang Qiongyue रहीं. उन्होंने 462.3 का स्कोर किया. भारत की आशी चौकसे तीसरे नंबर पर रहीं. उन्होंने 451.9 का स्कोर करते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता.

ये भी पढ़ें- भारतीय लड़कियों ने चीन में गाड़ दिया झंडा, गोल्ड-सिल्वर सब जीत लाईं

27 सितंबर को ही मनु भाकर, आर. सांगवान और ईशा सिंह की तिकड़ी ने गोल्ड पर निशाना लगाया था. उन्होंने 25 मीटर पिस्टल टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता. मनु भाकर, आर. सांगवान और ईशा सिंह की तिकड़ी ने 1759 कुल स्कोर के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया. उन्होंने मेजबान चीन और दक्षिण कोरिया के शूटर्स को पीछे छोड़ा.

वीडियो: सिद्धार्थ सिंह MMA एशियन गेम्स 2023 से मेडल लेकर आएंगे

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement