The Lallantop
Advertisement

एशियन गेम्स में धड़ाधड़ मेडल, सुबह-सुबह लड़कों ने फिर गोल्ड पर निशाना मारा, चीन को घर में पछाड़ा

Asian games 2023 में भारत को छठा गोल्ड मेडल मिल गया. सरबजोत सिंह, शिव नरवाल और अर्जुन सिंह चीमा की तिकड़ी ने शूटिंग में Gold medal दिलाया.

Advertisement
asian games 2023, gold medal, shooting
एशियन गेम्स में भारत को एक और गोल्ड (Twitter/Media_SAI)
pic
रविराज भारद्वाज
28 सितंबर 2023 (Published: 09:25 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एशियन गेम्स 2023 (Asian games 2023) में भारत के शूटर्स का कमाल जारी है. 27 सितंबर को दो गोल्ड मेडल जीतने के बाद इंडियन शूटर्स ने अगले दिन भी अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा. सरबजोत सिंह, शिव नरवाल और अर्जुन सिंह चीमा की तिकड़ी ने एशियन गेम्स 2023 में भारत को छठा गोल्ड मेडल (Gold medal) दिलाया. उन्होंने ये कमाल पुरुष 10 मीटर पिस्टल इवेंट में किया.

सरबजोत सिंह, शिव नरवाल और अर्जुन सिंह चीमा की तिकड़ी ने 1734 अंकों के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया. इस तिकड़ी ने चीन और वियतनाम के शूटर्स को पीछे छोड़ा. चीन के शूटर्स 1733 अंक के साथ दूसरे और वियतनाम के शूटर्स 1730 अंक के साथ तीसरे नंबर पर रहे. साथ ही साथ सरबजोत सिंह और अर्जुन सिंह चीमा ने इंडिविजुअल इवेंट के फाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली है.

वहीं भारत की रोशिबिना देवी ने वुशु में सिल्वर मेडल अपने नाम किया. रोशिबिना को फाइनल मुकाबले में चीन की वू शियाबोई के खिलाफ 2-0 से हार का सामना करना पड़ा. रोशिबिना ने इससे पहले साल 2018 एशियन गेम्स में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता था. भारत एशियन गेम्स में अब तक कुल 24 मेडल जीत चुका है. जिसमें 6 गोल्ड 8 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है.

महिला शूटर्स ने तो कमाल ही कर दिया

इससे पहले 27 सितंबर का दिन महिला शूटर्स के नाम रहा था. महिलाओं के 50 मीटर राइफल के सिंगल्स इवेंट में सिफत कौर समरा ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था. समरा ने 469.6 का स्कोर हासिल किया. जो की एशियन गेम्स में एक रिकॉर्ड है. दूसरे नंबर पर चीन की Zhang Qiongyue रहीं. उन्होंने 462.3 का स्कोर किया. भारत की आशी चौकसे तीसरे नंबर पर रहीं. उन्होंने 451.9 का स्कोर करते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता. 

ये भी पढ़ें: सिफत कौर MBBS छोड़ एशियन गेम्स में गईं, एक नहीं दो-दो मेडल ले आईं, गोल्ड भी

सिफत कौर ने इसके साथ ही टीम इवेंट में भी सिल्वर मेडल जीता. सिफत कौर, आशी और माणिनी कौशिक की तिकड़ी ने महिलाओं के 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन इवेंट का रजत पदक जीता था.  

इससे पहले 27 सितंबर को ही मनु भाकर, आर. सांगवान और ईशा सिंह की तिकड़ी ने गोल्ड पर निशाना लगाया था. उन्होंने 25 मीटर पिस्टल टीम इवेंट में गोल्ड मेडल जीता. मनु भाकर, आर. सांगवान और ईशा सिंह की तिकड़ी ने 1759 कुल स्कोर के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया. उन्होंने मेजबान चीन और दक्षिण कोरिया के शूटर्स को पीछे छोड़ा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement