The Lallantop
Advertisement

एशियन गेम्स में राष्ट्रगान बजा, बीच मैदान ये भारतीय खिलाड़ी रोने लगा, Video इमोशनल कर जाएगा

Sai kishore को डेब्यू करने का मौका मिला. इंडियन जर्सी पहनते ही साई किशोर काफी इमोशनल हो गए. और राष्ट्रगान के वक़्त उनकी आंखों में आंसू छलक आए.

Advertisement
sai kishore, ind vs nepal, sai kishore emotional
साई किशोर हुए इमोशनल (Twitter)
pic
रविराज भारद्वाज
3 अक्तूबर 2023 (Updated: 3 अक्तूबर 2023, 16:33 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन क्रिकेट टीम ने एशियन गेम्स (Asian games 2023) के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. क्वार्टर फाइनल मैच में भारत ने नेपाल के खिलाफ 23 रन से जीत हासिल की. मैच में यशस्वी जयसवाल समेत कई युवा खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया और टीम को जीत दिलाई. इस मैच में भारत के लिए साई किशोर (Sai kishore) को डेब्यू करने का मौका मिला.

इंडियन जर्सी पहनते ही साई किशोर काफी इमोशनल हो गए. और मैच से ठीक पहले राष्ट्रगान के वक़्त उनकी आंखों से आंसू छलक आए. साई किशोर के इमोशनल होने की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. 

इस वीडियो को लेकर दिनेश कार्तिक का रिएक्शन भी सामने आया है. कार्तिक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया,

''जो लोग कड़ी मेहनत करते हैं उन्हें फल देने के लिए भगवान के पास अपने तरीके हैं. साई किशोर एक अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सफेद गेंद से घरेलू क्रिकेट में दबदबा बनाया है. वो सही मायने में एक सुपरस्टार है और मैं उसके लिए इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता. सुबह उठा तो प्लेइंग 11 में उनका नाम देख मैं भावुक हो गया. आप चाहते हैं कि कुछ लोग अच्छा करें, वह हमेशा मेरी सूची में टॉप पर थे. मैं उसे एक इंडियन क्रिकेटर बनते देखकर बहुत खुश हूं और कोई भी उससे यह लम्हा छीन नहीं सकता. अच्छा करो साई.''

साई किशोर की बात करें तो वो आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हैं. वो अब तक 5 IPL मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 6 विकेट  हैं. वो अब तक 30 फर्स्ट क्लास, 46 लिस्ट A और 49 T20 मैच खेल चुके हैं. नेपाल के खिलाफ मैच की बात करें तो किशोर ने चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया. साथ ही उन्होंने मैच में तीन कैच भी पकड़े.

ये भी करें:- धोनी की कप्तानी पर ऐसा कॉमेंट, गंभीर को हाथों-हाथ लेंगे माही फ़ैन्स

मैच में क्या हुआ?

क्वार्टर फाइनल मुकाबले की बात करें तो भारत के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. इंडियन टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में चार विकेट खोकर 202 रन बनाए. यशस्वी ने कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 103 रन की पार्टनरशिप की. रुतुराज 25 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि तिलक वर्मा 2 और विकेटकीपर बल्लेबाज़ जितेश शर्मा पांच रन बनाकर चलते बने.

महज 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद भी यशस्वी ने अपना अटैकिंग गेम जारी रखा. लेफ्ट हैंड के ओपनर बैटर ने केवल 48 गेंदों में अपनी इस पारी को शतक में तब्दील कर दिया. यशस्वी 49 गेंदों में 100 रन बनाकर आउट हुए. उनकी इस पारी में 8 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. यशस्वी के आउट होने के बाद क्रीज पर आए रिंकू सिंह बेहतरीन टच में दिखे. उन्होंने केवल 15 गेंद पर 37 रन की शानदार पारी खेली. जबकि शिवम दुबे ने 19 गेंद पर 25 रन बनाए. जिसकी बदौलत इंडियन टीम 200 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही.

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम ने भी मैच में पूरा दमखम दिखाया. भरपूर कोशिश के बाद भी नेपाल की टीम 9 विकेट खोकर 179 रन ही बना सकी. टीम के लिए दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 15 गेंद पर 32 रन की धुआंधार पारी खेली. भारत की तरफ से आवेश खान और रवि बिश्नोई को तीन-तीन विकेट मिले.

ये भी पढ़ें:- 'मैं ट्रांसजेंडर से हारी, ये गलत...', भारत की महिला एथलीट ने बवाल कर दिया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement