The Lallantop
Advertisement

Asian Games 2023: भारत ने सिंगापुर को 16-1 से हराया, हॉकी में गोल्ड पक्का लग रहा!

भारत ने सिंगापुर को 16-1 से रौंद दिया. एशियन गेम्स 2023 में ये लगातार दूसरा मौका है जब इंडियन टीम ने मैच में 16 गोल दागे हैं.

Advertisement
asian games, ind vs singapore, hockey
भारतीय हॉकी टीम का कमाल (Twitter/@CricCrazyJohns)
pic
रविराज भारद्वाज
26 सितंबर 2023 (Updated: 26 सितंबर 2023, 10:52 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडियन हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने एशियन गेम्स 2023 में अपने बेहतरीन फॉर्म को जारी रखा है. 26 सितंबर की सुबह खेले गए मुकाबले में भारत ने सिंगापुर को 16-1 से रौंद दिया. एशियन गेम्स 2023 (Asian Games) में ये लगातार दूसरा मौका है, जब इंडियन टीम ने मैच में 16 गोल दागे हैं. ग्रुप स्टेज के पहले मुकाबले में भारत ने उजबेकिस्तान को 16-0 से हराया था.

सिंगापुर के खिलाफ मैच में कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने चार जबकि मनदीप सिंह ने तीन गोल दागे. भारत के लिए इस मैच में 9 अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल दागे. हाफ टाइम तक इंडियन टीम ने 6-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. इसके बाद इंडियन टीम और ज्यादा आक्रामक हो गई. टीम ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में 5-5 गोल दागकर मैच को अपने कब्जे में कर लिया.

ये भी पढ़ें: एशियन गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, पहली बार में जीत लिया गोल्ड

भारतीय टीम को फिलहाल अपने पूल में तीन और मुकाबले खेलने हैं. 28 सितंबर को भारत का मुकाबला पिछली बार की चैंपियन जापान से होगा. जबकि  30 सितंबर को भारत- पाकिस्तान का मैच होगा. वहीं 2 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ इंडियन टीम अपना आखिरी मैच खेलेगी.

भारत को मिले दो गोल्ड

एशियन गेम्स 2023 में भारत अब तक 2 गोल्ड समेत कुल 11 मेडल जीत चुका है. 25 सितंबर को भारत ने एशिया कप में दो गोल्ड जीते. भारत को एशियन गेम्स में पहला गोल्ड शूटिंग इवेंट में हासिल हुआ था. भारत की 10 मीटर एयर राइफल की पुरुष टीम ने ये जीत अपने नाम की. भारत के लिए रुद्रांक्ष बालासाहेब पाटिल, दिव्यांश सिंह पंवार और एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने कुल 1893.7 अंक हासिल किए. दक्षिण कोरिया ने 1890.1 स्कोर के साथ सिल्वर मेडल जीता.

जबकि दिन का दूसरा गोल्ड मेडल इंडियन विमेंस क्रिकेट टीम के नाम रहा. हांगझोउ के पिंगफेंग कैम्पस क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 19 रनों से हरा दिया. इस मैच में 117 रनों का टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम आठ विकेट पर 97 रन ही बना सकी. एशियन गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहली बार हिस्सा लिया और पहले ही प्रयास में ही गोल्ड मेडल हासिल कर लिया.

वीडियो: भारतीय हॉकी टीम से करो या मरो मुकाबले में कहां चूक हुई?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement