The Lallantop
Advertisement

श्रीलंका में नहीं तो अब कहां खेला जाएगा एशिया कप?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी इस मामले में बड़ा बयान दिया है!

Advertisement
India vs Pakistan
इंडिया वर्सेस पाकिस्तान (फाइल फोटो)
17 जुलाई 2022 (Updated: 17 जुलाई 2022, 22:28 IST)
Updated: 17 जुलाई 2022 22:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एशिया कप 2022 को लेकर एक ताज़ा अपडेट आया है. जानकारी के मुताबिक एशिया कप 2022 का आयोजन श्रीलंका की जगह UAE में हो सकता है. इस बारे में श्रीलंका क्रिकेट के महासचिव मोहन डी सिल्वा ने बयान दिया है. श्रीलंका में चल रही राजनीतिक और आर्थिक समस्या को देखते हुए डी सिल्वा ने कहा है कि एशिया कप 2022 श्रीलंका से शिफ्ट होकर UAE में करवाया जा सकता है. श्रीलंका में आर्थिक मंदी के बीच हफ्तों से केन्द्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. ऐसे में श्रीलंका में इसके मुकाबले करवाना आसान नहीं रहेगा. 

एशिया कप 2022 के वेन्यू के सवाल का जवाब देते हुए मोहन डी सिल्वा ने PTI से कहा -

'ऐसा हो सकता है कि एशिया कप UAE में खेला जाए.'

इस बयान के अलावा अगर श्रीलंका के हालिया होस्ट किए मैचिज़ पर नज़र डालें तो उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम को बिना किसी परेशानी के होस्ट किया. फिलहाल पाकिस्तान क्रिकेट टीम, श्रीलंका में दो मैच की टेस्ट सीरीज़ खेल रही है. जिसके मुकाबले भी बिना किसी परेशानी के सामान्य तरीके से खेले जा रहे हैं. ऐसे में इन दोनों सीरीज़ के आयोजन को देखते हुए लग रहा था कि श्रीलंका एशिया कप के मुकाबलों को भी अपने यहां करवाएगा.

एशिया कप 2022 के मुकाबलों को अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी के रूप में भी देखा जा रहा है. टूर्नामेंट के होस्ट में बदलाव पर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की ओर से एक आधिकारिक घोषणा जल्द होने की उम्मीद है. BCCI के सचिव जय शाह एसीसी के अध्यक्ष हैं. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को कहा था कि वो चाहता है कि एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में ही किया जाए.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी फैज़ल हसनैन ने एक स्टेटमेंट में कहा,

हम सबसे पहले यही चाहेंगे कि श्रीलंका में ही एशिया कप खेला जाए. अगर टूर्नामेंट वहां नहीं खेला जाता है. तो वो श्रीलंका के लिए बहुत बड़ा क्रिकेटिंग और आर्थिक नुकसान होगा. ऑस्ट्रेलिया का हालिया टूर बिना किसी समस्या के पूरा हुआ था. इसी तरह पाकिस्तान का दौरा भी बिना किसी समस्या के चल रहा है. एशियाई क्रिकेट परिषद के लोगों से हमारी जो बातचीत हुई है उसके अनुसार टूर्नामेंट फिलहाल श्रीलंका में ही होना है. अधिकारी लगातार श्रीलंका के हालात पर नज़र बनाए हुए हैं. हम ACC के निर्णय का समर्थन करेंगे.

छह टीम्स का ये टूर्नामेंट 26 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेला जाना है. अब तक इस टूर्नामेंट की तारीख़ बदली जाने का कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. मेन टूर्नामेंट से पहले क्वालीफायर भी खेले जाएंगे. जिनमें हाॉन्ग कॉन्ग, सिंगापुर, कुवैत और यूएई की टीमें आपस में भिड़ेंगी. इनके अलावा भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफ़ग़ानिस्तान और श्रीलंका की टीम्स इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले अहम सदस्य हैं. 

टीम इंडिया ने वनडे रैंकिंग में पाकिस्तानी टीम को पीछे छोड़ा

thumbnail

Advertisement

Advertisement