The Lallantop
Advertisement

शाहीन शाह अफ़रीदी ने उड़ाए डंडे, गुस्साई पब्लिक ने इंडिया को क्या कुछ सुना दिया?

शाहीन में अपने पहले स्पेल में कमाल की गेंदबाज़ी की है. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज़ ने पहले रोहित शर्मा और फिर विराट कोहली को आउट कर इंडियन टीम को बड़ा झटका दिया.

Advertisement
Shaheen shah afridi, indvspak, Rohit virat
शाहीन अफ़रीदी ने डाला कमाल का स्पेल (AP)
pic
रविराज भारद्वाज
2 सितंबर 2023 (Updated: 2 सितंबर 2023, 18:27 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak) के बीच बड़ा मुकाबला खेला जा रहा है. जहां इंडियन टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही है. हालांकि टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. और इसके पीछे की वजह एक बार फिर बने हैं पाकिस्तानी तेज गेंदबाज़ शाहीन शाह अफ़रीदी (Shaheen Afridi).

शाहीन ने अपने पहले स्पेल में कमाल की गेंदबाज़ी की. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज़ ने पहले रोहित शर्मा और फिर विराट कोहली को आउट कर इंडियन टीम को बड़ा झटका दिया है. कंडीशन का फायदा उठाते हुए शाहीन ने पहले मैच के 5वें ओवर में रोहित को बोल्ड कर दिया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने रोहित को बेहतरीन इनस्विंग गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड किया. तब इंडिया का स्कोर 15 रन ही था. आउट होने से पहले रोहित ने 22 गेंद पर 11 रन बनाए. अपनी पारी के दौरान उन्होंने दो चौके जड़े.

रोहित के आउट होने के बाद क्रीज पर विराट कोहली आए. उन्होंने हारिस रऊफ की गेंद पर एक बेहतरीन चौका भी जड़ा. लेकिन अगले ही ओवर में अफ़रीदी ने उन्हें भी आउट कर दिया. शाहीन की गेंद पर कोहली के बल्ले का इनसाइड एज लगा और गेंद स्टंप से जा टकराई. कोहली ने सात गेंदों पर चार रन बनाए. शाहीन ने अपने पहले स्पेल में पांच ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिए. इस दौरान उन्होंने दो मेडेन ओवर भी डाले. शाहीन के इस शानदार स्पेल की हर किसी ने जमकर तारीफ की है. ट्विटर (x) पर लोगों ने शाहीन की बेहतरीन गेंदबाजी को लेकर तरह-तरह के रिएक्शन दिए हैं.

एक यूजर ने लिखा,

‘रोहित शर्मा तो शाहीन शाह अफ़रीदी के लिए आसान सा विकेट बनकर रह गए हैं.’

वहीं एक और यूजर ने लिखा,

‘मैंने हमेशा से कहा है, फिर कह रहा हूं, शाहीन अफ़रीदी इस दौर का सबसे बेहतरीन तेज़ गेंदबाज़ है.’

एक और यूजर ने लिखा,

'शाहीन शाह अफ़रीदी के पास वो सब कुछ है, जो एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को चाहिए होता है. वो कितना शानदार गेंदबाज है. मैं उन्हें एक भारतीय के रूप में पसंद नहीं करता, लेकिन एक क्रिकेट प्रेमी के तौर पर मैं उनकी तारीफ कर रहा हूं.'

एक और यूजर ने ट्वीट किया,

‘शाहीन की गेंदबाज़ी देखने के बाद हर किसी का सच्चा रिएक्शन.’

बारिश के कारण रुका खेल

मैच की बात करें तो बारिश के कारण अब तक खेल को दो बार रोकना पड़ा है. पहली बार जब खेल रुका, तब 4.3 ओवर का खेल हुआ था. इंडियन टीम का स्कोर तब बिना विकेट खोए 15 रन था. हालांकि बारिश के बाद जब खेल दोबारा शुरू हुआ, तो पाकिस्तानी गेंदबाजों ने इसका पूरा फायदा उठाया. बारिश के कारण दोबारा खेल रोके जाने तक भारत का स्कोर तीन विकेट खोकर 51 रन रहा. ईशान किशन दो और शुभमन गिल छह रन बनाकर क्रीज पर थे.

टीम इंडिया की प्लेइंग XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान की प्लेइंग XI:

फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सलमान आगा, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हारिस रऊफ, नसीम शाह और शाहीन शाह अफ़रीदी.

वीडियो: IndvsPak मैच से पहले रोहित शर्मा ने कहा बल्लेबाजी में लाऊंगा बदलाव!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement