The Lallantop
Advertisement

भारत-पाकिस्तान का मैच फिर बारिश से धुल जाएगा? जानिए क्या है कोलंबो का ताजा हाल

भारत-पाकिस्तान के कोलंबो में होने वाले क्रिकेट मैच से पहले वहां का मौसम जान लीजिए, फिर टीवी खोलिएगा

Advertisement
INDvspak, asia cup, rain
भारत पाकिस्तान मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है (AP/Twitter)
pic
रविराज भारद्वाज
10 सितंबर 2023 (Updated: 11 सितंबर 2023, 15:28 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान (IND vs Pakistan) के बीच 10 सिंतबर को सुपर-4 मैच खेला जाएगा. यह मुकाबला कोलंबो के आर. प्रेमदासा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. पर सवाल सबके मन में ये है कि ये मैच भी संभव हो पाएगा या नहीं? 3 सिंतबर को दोनों देशों के बीच खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. और इस मैच को लेकर जो खबर सामने आ रही है, वो भी फैन्स के लिए कुछ अच्छी नहीं है.

मौसम का हाल बताने वाली वेबसाइट AccuWeather के मुताबिक कोलंबो में दोपहर में 90 फीसदी तक बारिश होने की संभावना है. जबकि शाम का हाल तो और भी बुरा है. शाम की बारिश की संभावना 98 फीसदी तक जताई गई है. मैच के दौरान लगातार आसमान में बादल छाए रहेंगे.

खबर लिखे जाने तक मौसम का हाल कैसा है? इसकी बात करें तो सुबह से कोलंबो में बारिश नहीं हुई है और तेज धूप भी खिली हुई है. इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक अच्छी बात ये है कि शुक्रवार, 8 सितंबर की शाम से ही वहां बारिश नहीं हुई है. जबकि 9 सितंबर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच के दौरान भी भारी बारिश की संभावना जताई गई थी. लेकिन ये मैच पूरा खेला गया और इसमें बारिश ने खलल नहीं डाला.

बारिश होने पर क्या होगा?

अब पिछली बार की तरह आधे मैच के बाद बारिश के कारण खेल ना होने पर क्या होगा. तो एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने इसे ध्यान में रखते हुए भारत-पाकिस्तान मैच के लिए रिज़र्व डे रखा है. 10 सितंबर को होने वाला मैच जहां पर रुकेगा, सोमवार 11 सितंबर को वहीं से शुरू किया जाएगा. मतलब की जैसे पिछली बार एक इनिंग होकर रह गया था, तो इस बार अगले दिन इसे पूरा करने की कोशिश की जाएगी. हालांकि ACC के इस फैसले से श्रीलंका और बांग्लादेश के कोच नाखुश हैं. दोनों ने इस पर रोष जताया था. लेकिन उनके बोर्ड्स को इससे कोई दिक्कत नहीं है.

बात मैच की कर लें तो इंडियन टीम के लिए ये मैच काफी महत्वपूर्ण है. पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम बांग्लादेश के खिलाफ अपने-अपने मैच जीत चुकी है. ऐसे में इंडियन टीम फाइनल को ध्यान में रखते हुए ये मैच जीतने की कोशिश करेगी.

वीडियो: इंडिया vs पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान की ऐसे तारीफ कर गए शुभमन गिल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement