The Lallantop
Advertisement

बस यही रह गया था, पाकिस्तान-बांग्लादेश मैच में हुई ऐसी घटना, पाक फ़ैन्स ही दुखी हो गए!

पाकिस्तान में अब नहीं होंगे एशिया कप के मैच.

Advertisement
Floodlight failure stopped the match in Lahore
गद्दाफ़ी स्टेडियम की फ़्लडलाइट ही बंद हो गई (स्क्रीनग्रैब)
pic
सूरज पांडेय
6 सितंबर 2023 (Updated: 6 सितंबर 2023, 22:30 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान Asia Cup 2023 होस्ट करना चाहता था. अरे सॉरी, कर रहा है. ये अलग बात है कि इन्हें अपने ही टूर्नामेंट के कुल चार मैच मिले हैं. जबकि बाक़ी सारे मैच श्रीलंका में हो रहे हैं. पाकिस्तान को एशिया कप 2023 के कुल चार मैच मिले थे. इसमें तीन लीग जबकि एक सुपर फ़ोर का मैच था. पाकिस्तान का इकलौता सुपर फ़ोर मैच 6 सितंबर, बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ़ हुआ. और इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी, जिसे देख लोगों ने पाकिस्तान का मजाक बना दिया.

हुआ ये कि पाकिस्तान की टीम जीत के लिए 194 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी. पहले पांच ओवर्स में टीम ने बिना विकेट खोकर 15 रन बना लिए थे. ज़मान के साथ इमाम क्रीज़ पर टिके थे. भारतीय समयानुसार घड़ी में छह बजकर 56 मिनट हुए थे और तभी मैदान की एक फ़्लडलाइट बंद हो गई. मैच रोकना पड़ा, प्लेयर्स ग्राउंड छोड़कर अंदर चले गए. और ये देख फ़ैन्स ने अपने मोबाइल्स के टॉर्च जला लिए.

इन सबके बीच, ग्राउंड्समेन और मैदान पर मौजूद अंपायर्स ने कुछ चर्चा की. जबकि पाकिस्तानी ओपनर्स डगआउट में और बांग्लादेशी प्लेयर्स अपने ड्रेसिंग रूम में चले गए. थोड़ी देर बाद, भारतीय समय के मुताबिक, रात 7 बजकर नौ मिनट पर लाइट्स वापस आनी शुरू हुईं. और फिर 7 बजकर 12 मिनट पर प्लेयर्स मैदान में लौटे और फिर मैच शुरू हुआ. इस घटना ने सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोरी. एक पाकिस्तानी यूजर ने ट्वीट किया,

‘बस यही रह गया था, बांग्लादेश के खिलाफ़ पाकिस्तान की पारी के दौरान फ़्लड लाइट बंद हो गई.’

क्रिकइंफ़ो के लिए काम करने वाले दानयाल रसूल ने ट्वीट किया,

'एशिया कप. फ़्लडलाइट फ़ेल होने के चलते प्लेयर्स को फ़ील्ड से जाना पड़ा.'

बाद में सुल्तान नाम के इसी यूजर ने वीडियो डाल बताता कि फ़्लडलाइट सही हो गई है. इन्होंने ट्वीट किया,

‘अच्छी ख़बर, फ़्लडलाइट्स लौट आई हैं.’

बात मैच की करें तो बांग्लादेश ने पहले बैटिंग का फैसला किया. नसीम शाह ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर मेहदी हसन मिराज़ को बिना खाता खोले वापस भेज दिया. दूसरे ओपनर मोहम्मद नईम 20, जबकि लिटन दास 16 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान शाकिब अल हसन ने 53 जबकि मुशफ़िक़ुर रहीम ने 64 रन की पारियां खेलीं.

इन दोनों के अलावा कोई भी बांग्लादेशी बैटर बहुत देर तक नहीं टिक पाया. तौहीद दो, शमीम 16, अफ़ीफ़ 12 रन बनाकर आउट हुए. बांग्लादेश की पूरी टीम 38.4 ओवर्स में 193 रन पर सिमट गई. पाकिस्तान के लिए हारिस ने चार, नसीम ने तीन, जबकि शाहीन, फ़हीम और इफ़्तिखार ने एक-एक विकेट निकाला.

194 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान ने धीमी शुरुआत की. टीम दस ओवर्स में एक विकेट खोकर 37 रन ही बनाए. हालांकि बाद में उन्होंने स्पीड बढ़ाई. और 16वें ओवर में बाबर के आउट होने तक बोर्ड पर 74 रन चढ़ चुके थे. टीम को जीत के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी. पाकिस्तान ने 39.3 ओवर्स में तीन विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया. मोहम्मद रिज़वान 63 रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि इमाम उल हक़ ने 78 रन की पारी खेली.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement