The Lallantop
Advertisement

Asia Cup 2023 के फाइनल में सबसे कम स्कोर का ये रिकॉर्ड भी टूट गया..

श्रीलंका ने चौथा विकेट गिरने तक सिर्फ आठ रन बनाए थे.

Advertisement
asia cup 2023 final indian bowlers break many records
पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की टीम 50 रन पर ऑलआउट हो गई है. (फोटो- ट्वटिर)
pic
प्रशांत सिंह
17 सितंबर 2023 (Updated: 17 सितंबर 2023, 18:27 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत वर्सेज श्रीलंका (India vs Sri Lanka) एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का फाइनल मैच. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने श्रीलंका के टॉप ऑर्डर से लेकर मिडल ऑर्डर तक को टिकने नहीं दिया. ये मैच कई रिकॉर्ड्स के लिए जाना जाएगा. इसमें से एक सबसे कम स्कोर का भी है.

वनडे मेन्स क्रिकेट में भारत के खिलाफ चौथा विकेट गिरने तक श्रीलंका ने सबसे कम स्कोर बनाया. श्रीलंका ने फाइनल में चौथा विकेट गिरने तक सिर्फ आठ रन बनाए थे. ये अभी तक का भारत के खिलाफ किसी टीम का सबसे कम स्कोर था. वहीं 5वां विकेट गिरने तक श्रीलंका की टीम सिर्फ 12 रन बना पाई थी. ये भी एक रिकॉर्ड ही है. इतने विकेट खोकर, सबसे कम स्कोर का.

मोहम्मद सिराज का रिकॉर्ड

सिराज ने अपने एक ओवर में श्रीलंका के चार विकेट लेकर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया. वो एक ओवर में चार विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की टीम ने तीन ओवर्स में एक विकेट के नुकसान पर आठ रन बना लिए थे.

चौथा ओवर कराने आए मोहम्मद सिराज. सिराज ने पहली गेंद पर पतुम निसंका को जडेजा के हाथों कैच करा पविलियन भेज दिया. हालांकि ये विकेट सिराज से ज्यादा रविंद्र जडेजा डिज़र्व करते थे. उन्होंने पॉइंट पर डाइव लगाते हुए बेहतरीन कैच लिया.

चौथे ओवर की तीसरी और चौथी गेंदों पर सिराज ने सदीरा समरविक्रमा और चरित असलंका को आउट किया. और ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज ने धनंजय डी सिल्वा को पविलियन भेज दिया. सिराज का तांडव यहीं नहीं रुका. छठे ओवर की चौथी गेंद पर सिराज ने दसुन शनाका को बोल्ड कर अपना पांचवां विकेट लिया. 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर सिराज ने अपना छठा विकेट लिया. कुसल मेंडिस 17 रन बनाकर आउट हुए.

मैच का स्कोर कार्ड

पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका की टीम 50 रन पर ऑलआउट हो गई है. श्रीलंका के लिए टॉप स्कोरर रहे कुसल मेंडिस. उन्होंने 17 रन की पारी खेली. श्रीलंका की तरफ से पांच बल्लेबाज स्कोरकार्ड में बिना कोईर रन जोड़े पविलियन लौट गए.

भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. सिराज ने सात ओवर में 21 रन देकर छह विकेट लिए हैं. जसप्रीत बुमराह ने एक और हार्दिक पंड्या ने तीन विकेट लिए.

(ये भी पढ़ें: Asia Cup Final: कोलंबो में मोहम्मद सिराज का कहर, एक-एक कर 6 श्रीलंकाई बैटर को ऐसे वापस भेजा)

वीडियो: इंडिया vs पाकिस्तान एशिया कप फाइनल से पहले शोएब अख्तर की टीम इंडिया को चेतावनी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement